उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में सिपाही के खिलाफ विवाहिता से रेप का मामला दर्ज

By

Published : Mar 23, 2023, 5:21 PM IST

आजमगढ़ में सिपाही पर विवाहिता से दुष्कर्म का आरोप लगा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Etv bharat
Etv bharat

आजमगढ़: आजमगढ़ के निजामाबाद थाना क्षेत्र की विवाहिता की तहरीर पर फरिहां चौकी पर तैनात एक सिपाही के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

एसपी ने दी यह जानकारी.

निजामाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस महकमे के शिकायत प्रकोष्ठ पर पत्रक देकर फरिहां चौकी पर तैनात सिपाही नफीस अहमद पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने व गर्भवती होने पर गर्भपात करा देने का आरोप लगाया है. शिकायत में उसने बताया कि वह अप्रैल 2022 में किसी काम से फरिहां चौकी पर गई थी. वहां सिपाही नफीस अहमद ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया.

इसके बाद सिपाही ने उसे शहर के नरौली क्षेत्र स्थित एक होटल में बुला कर शादी करने की बात कहते हुए शारीरिक संबंध बनाए. जब वह शादी का दबाव बनाती तो सिपाही एक माह का समय ले लेता था. बार-बार संबंध बनाने से वह गर्भवती हो गई तो उसने दबाव बना कर गर्भपात भी करा दिया. इसके बाद शादी से भी इंकार कर दिया. जब वह चौकी पर पहुंचकर सिपाही पर शादी का दबाव बनाने लगी तो उसने तीन लाख रुपये में सुलह-समझौता की बात की और सुलहनामे पर हस्ताक्षर भी करवा लिया.


इसके बाद दो बार में कुल 50 हजार रुपये भी दिए. सुलहनामे के अनुसार अब तक ढाई लाख रुपये नहीं दिए. शिकायत प्रकोष्ठ में हुई शिकायत के आधार पर प्रभारी निरीक्षक निजामाबाद राजेंद्र प्रसाद सिंह ने आरोपी सिपाही के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया. एसओ निजामाबाद ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया है. जांच पड़ताल की जा रही है. जांच में आरोप की पुष्टि के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इस बारे में एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि जनसुनवाई के दौरान एक महिला शिकायत लेकर आई थी. इस शिकायत में पीड़ित महिला ने फरिहां थाने में पूर्व में तैनात रहे सिपाही नफीस अहमद पर रेप का आरोप लगाया था. मामले में निजामाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस विवेचनात्मक कार्रवाई कर रही है. सारे पहलुओं पर जांच की जा रही है. इसके साथ ही आरोपी सिपाही पर विभागीय कार्रवाई के लिए एसपी भदोही को पत्र भेजा जा रहा है.


ये भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, अतीक अहमद के साढ़ू की 300 बीघे जमीन पर चला बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details