उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजमगढ़ में भीमराव आंबेडकर की मूर्ति टूटने से आक्रोश

By

Published : Nov 15, 2022, 12:36 PM IST

Updated : Nov 15, 2022, 2:38 PM IST

आजमगढ़ में डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ती टूटने से समुदाय के लोगों में आक्रोश है. पुलिस ने लोगों को बाबा साहेब की नई प्रतिमा को स्थापित कराने का भरोसा दिया. उसके बाद लोग शांत हुए.

Etv Bharat
Etv Bharat

आजमगढ:कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवई रसूलपुर गांव में सोमवार की रात अराजक तत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. मंगलवार की सुबह जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी हुई तो आक्रोशित हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया.

पुलिस ने लोगों को नई प्रतिमा की स्थापना (Breaking Bhimrao Ambedkar statue in Azamgarh) का आश्वासन दिया और अराजक तत्वों की तलाश में जुट गई है. देवई रसूलपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय के बगल में बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है. सोमवार की रात अराजक तत्वों ने बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया.

बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा

पढ़ें-यातायात माह में अधिकारियों के वाहन ही नहीं कर रहे नियमों का पालन, बिना बीमा चल रही SDM की गाड़ी

मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने जब प्रतिमा (Bhimrao Ambedkar statue in Azamgarh) को क्षतिग्रस्त पाया तो वे आक्रोशित हो गए. देखते ही देखते मौके पर सैकड़ो की संख्या में लोगों भीड़ जुट गई. सूचना मिलते ही कंधरपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. ग्रामीणों ने नई प्रतिमा की स्थापना और प्रतिमा को कटीले तारों से घेरे जाने की मांग की. वहीं, पुलिस ग्रामीणों को आश्वासन देकर शांत कराया.

पढ़ें-हैवान बना पिता, नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म

Last Updated : Nov 15, 2022, 2:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details