उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज़मगढ़ : मुख्तार अंसारी के गुर्गे के घर कुर्की का नोटिस चस्पा, जानें कौन है यह गैंगेस्टर

By

Published : May 27, 2021, 7:05 PM IST

मुख्तार अंसारी के गुर्गे के घर कुर्की का नोटिस चस्पा
मुख्तार अंसारी के गुर्गे के घर कुर्की का नोटिस चस्पा ()

मुख्तार अंसारी की 25 मई को हुई डिजिटल पेशी में जहां गैंगेस्टर कोर्ट ने उसे और उसके 5 गुर्गों को 25 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया था, वहीं अनुज कनौजिया के खिलाफ कुर्की का आदेश भी जारी किया था.

आजमगढ़ :माफिया मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर पुलिस लगातार दबाव बढ़ाती जा रही है. 50 हज़ार का इनामी और मुख्तार का राइट हैंड माना जाने वाला अनुज कनौजिया के घर कुर्की की नोटिस चस्पा कर दिया गया है. वह 2014 में मजदूर हत्याकांड के बाद से फरार चल रहा है.

50 हज़ार का इनामी है अनुज कनौजिया

मुख्तार गैंग के शार्प शूटर अनुज कनौजिया पर मऊ पुलिस ने छह जनवरी 2020 को 50 हज़ार का इनाम घोषित किया था. यह चिरैयाकोट थाने का हिस्टीशीटर भी है. पुलिस के अनुसार इस पर आज़मगढ़, मऊ और गाज़ीपुर में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. इसकी लगातार पुलिस तलाश कर रही है.

मुख्तार की पेशी पर कोर्ट ने जारी किया था आदेश

मुख्तार अंसारी की 25 मई को हुई डिजिटल पेशी में जहां गैंगेस्टर कोर्ट ने उसे और उसके 5 गुर्गों को 25 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया था, वहीं अनुज के खिलाफ कुर्की का आदेश भी जारी किया था.

तरवां कांड में पिछले दिनों दर्ज हुआ था मुकदमा

बता दें कि तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द में सड़क निर्माण के दौरान वर्चश्व की लड़ाई में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के लोगों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग की गयी थी. इसमें मजदूर की मौत हो गयी थी जबकि एक मजदूर घायल हो गया था.

ठेकेदार ने इस मामले में तरवां थाने में मुख्तार और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले की विवेचना मेंहनगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार को सौंपी गयी थी. तरवां कांड में पुलिस ने पिछले दिनों मुख्तार और उसके 10 सहयोगियों के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई थी. इसमें अनुज भी शामिल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details