उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाहुबली विधायक रमाकांत यादव की बहू की लाखों की संपत्ति कुर्क

By

Published : Aug 19, 2022, 8:16 PM IST

Updated : Aug 19, 2022, 10:56 PM IST

पुलिस ने बाहुबली विधायक रमाकांत यादव की बहू की लाखों की संपत्ति कुर्क कर दी है. आखिर इसके पीछे क्या वजह है चलिए जानते हैं.

Etv bharat
आजमगढ़ में एक बार फिर बाहुबली विधायक रमाकांत यादव की बढ़ी मुश्किलें, पुलिस लाखों की सम्पत्ति को किया कुर्क

आजमगढ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) पार्टी के विधायक रमाकांत यादव (mla ramkant yadav) से जेल में मिलने आ रहे हैं. इससे पहले ही रमाकांत यादव के परिवार पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया. गुरुवार को पुलिस ने रमाकांत यादव की बहू आशा यादव के घर की कुर्की कर दी. कुल 13 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति कुर्क की गई. आशा यादव अवैध शराब के मामले में फरार चल रहीं हैं.


बता दें कि सपा विधायक इन दिनों आजमगढ़ जिला कारागार में बंद हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव रमाकांत से मिलने 23 अगस्त को आजमगढ़ आ रहे हैं. अखिलेश के आगमन की तैयारियां चल रहीं हैं. इसी बीच कोर्ट से आदेश लेकर पुलिस ने रमाकांत यादव की बहू आशा यादव के घर की कुर्की कर दी. पुलिस के मुताबिक अवैध शराब के मामले में आशा यादव समेत सात आरोपी बनाए गए थे. आशा को छोड़कर सभी आरोपी जेल में हैं. आशा फरार हैं.

ये भी पढ़ेंः अगर जेल जाना ही है तो लड़कर जाएंगे, अब्दुल्ला आजम का योगी सरकार पर निशाना

उनकी गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर सीआरपीसी की धारा 82 की नोटिस चस्पा करते हुए हाजिर होने के लिए डुगडुगी पिटवाई थी लेकिन आशा यादव न तो गिरफ्तार हुईं और न ही अदालत में हाजिर हुईं. इसके बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर रमाकांत यादव के दीदारगंज थाने के सरावा चकगंजली शाह स्थित घर पर कुर्की की कार्रवाई की. अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सिद्वार्थ ने बताया कि आशा यादव के घर पर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की है. कुल 13 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति कुर्क की गई है.

ये भी पढ़ेंः बस स्टैंड से गर्भवती महिला को उठा ले गए चार दरिंदे, चार दिन तक गैंगरेप, छूटने पर महिला ने बताई दास्तां

Last Updated :Aug 19, 2022, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details