उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माफिया विधायक मुख्तार की बढ़ी मुश्किलें, 2 करोड़ का अवैध निर्माण गिराया

By

Published : Jul 3, 2020, 3:29 PM IST

आजमगढ़ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के दो करीबियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं गुरुवार की शाम को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सिक्ठी शाह मोहम्मद मोहल्ले में जमीन पर अवैध निर्माण कार्य को ढहा दिया.

प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिराया
प्रशासन ने अवैध निर्माण को गिराया

आजमगढ़: सपा के कद्दावर नेता आजम खां के बाद प्रशासन ने जेल में निरूद्ध माफिया डॉन एवं पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और उसके लोगों पर भी नकेल कसना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को एसडीएम सदर रावेंद्र सिंह और सीओ सदर मो. अकमल खां की मुबारकपुर थाने की पुलिस ने मुख्तार के करीबी रहे असगर शेख का अवैध निर्माण गिरवा दिया.

मुख्तार के दो करीबियों पर पुलिस ने दी दबिश
पुलिस ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी रहे मुबारकपुर थाने के लोहरा गांव निवासी अब्दुल हक के घर छापा मारकर उसे हिरासत में ले लिया. वहीं मुबारकपुर कस्बे के सिक्ठी शाह मोहम्मद में असगर शेख के यहां दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गया. ऐसे में पुलिस ने दोनों के करीब चार लग्जरी वाहन अपने कब्जे में ले लिए. वहीं शाम को एसडीएम सदर और सीओ सदर मुबारकपुर थाने पहुंचे. यहीं पुलिस की टीम गठित कर और नगर पालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों को बुलाकर रिकॉर्ड चेक किया गया. साथ ही असगर शेख के करीब दो करोड़ रुपये से अधिक के अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई की गई.

पूर्व में हुआ था कांड
पुलिस और प्रशासन के इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि कभी मुख्तार अंसारी का पूरे पूर्वांचल में सिक्का चलता था. मुख्तार अंसारी पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा सुप्रीमो मायावती के करीबी माने जाते थे. दरअसल मुख्तार अंसारी की माफिया डॉन बृजेश सिंह से कट्टर दुश्मनी चली आ रही है. इन्हीं दोनों की दुश्मनी का ही नतीजा रहा कि तिरवां थाने के पकड़ी गांव में नरसंहार हुआ था, जबकि पुलिस की जीप और वर्दी में बृजेश सिंह और उसके लोगों ने आजमगढ़ के विरेंद्र सिंह टाटा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी. तभी से दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए.

राजनीति में कदम रखते ही बढ़ा कद
मुख्तार अंसारी कई बार बसपा के टिकट पर विधायक बने. राजनीतिक संरक्षण पाने के बाद से ही मुख्तार अंसारी का कद बढ़ता चला गया. लोग मुख्तार अंसारी से नजदीकी बढ़ाने लगे. मुख्तार भी अपने सहयोगियों को ठेका, अवैध तरीके से जमीन कब्जा कराने सहित अन्य धंधों में लगा दिया, लेकिन वर्तमान समय में प्रशासन ने जेल में निरूद्ध मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर नकेल कसना शुरू कर दिया. इसी सख्ती का परिणाम शुक्रवार को मुबारकपुर क्षेत्र में भी देखने को मिला. यहां प्रशासन ने सिक्ठी शाह मोहम्मद मोहल्ले में स्थित करीब दो करोड़ रुपये से अधिक के अवैध निर्माण को गिरवा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details