उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में भरत मंदिर के महंत की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 13, 2022, 8:24 PM IST

अयोध्या में प्राचीन भरत मंदिर (Bharat Mandir in Ayodhya) के महंत की पत्नी की लोहे की राड से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

अयोध्या में भरत मंदिर के महंत की पत्नी की हत्या
अयोध्या में भरत मंदिर के महंत की पत्नी की हत्या

अयोध्याःजनपद के थाना पूराकलंदर (Thana Purakalandar) क्षेत्र के महाराजा भरत की तपोस्थली भरतकुंड मंदिर परिसर (Bharatkund Temple Complex) में पुजारी की पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि घटना धर्म नगरी अयोध्या के थाना पूराकलंदर क्षेत्र की है. यहां पर भरत की तपोस्थली भरतकुंड भरत मंदिर के महंत हनुमान तिवारी अपने परिवार के साथ रहते हैं. गुरुवार की सुबह करवा चौथ के दिन मृतक महिला यशोदा भरत मंदिर से 100 मीटर दूर बीमा एंजेट पवन पांडे के घर पर राशन देने गई थी. करवा चौथ पर सीधा यानि राशन देने की एक परंपरा है. बताया जा रहा है कि हत्यारोपी पवन पांडे एलआईसी का एजेंट है. वह महंत की पत्नी का भी एलआईसी की किस्त के नाम पर पैसा खा चुका है. जिसपर कई बार महंत की पत्नी का हत्यारोपी से विवाद भी हुआ था. इन सब विवाद के बावजूद भी महंत की पत्नी ने आरोपी के घर राशन भिजवाया लेकिन एलआईसी एजेंट (LIC Agent ) ने उसी महंत की पत्नी की लोहे की राड से निर्मम हत्या कर दी.

अयोध्या में भरत मंदिर के महंत की पत्नी की हत्या पर महंत और एसपी सिटी मधुबन सिंह ने कही ये बातें


सूचना मिलने पर मंदिर पहुंचे एसपी सिटी मधुबन सिंह (SP City Madhuban Singh) ने पुजारी को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का आश्वासन देते हुए घटनास्थल की पड़ताल की. मामले में एसपी सिटी ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-80 साल के बुजुर्ग पिता को बेटों ने घर से निकाला, सीएम योगी से न्याय की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details