उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में 15 अप्रैल को रामलला के दर्शन करेंगे उपराष्ट्रपति, ये चल रही तैयारियां

By

Published : Apr 14, 2022, 3:56 PM IST

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 15 अप्रैल को अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. उनके आगमन के मद्देनजर अयोध्या में इन दिनों तैयारियां चल रहीं हैं.

अयोध्या में 15 अप्रैल को रामलला के दर्शन करेंगे उपराष्ट्रपति.
अयोध्या में 15 अप्रैल को रामलला के दर्शन करेंगे उपराष्ट्रपति.

अयोध्याः उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 15 अप्रैल को अयोध्या दौरे पर रहेंगे. दिन में लगभग 11:00 बजे वह लखनऊ से रेलमार्ग के जरिए अयोध्या पहुंचेंगे. करीब 3 घंटे वह अयोध्या में रहेंगे. सबसे पहले वह हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद राम जन्मभूमि जाएंगे जहां विराजमान रामलला की आरती उतारेंगे व दर्शन करेंगे. वह निर्माणाधीन राम जन्मभूमि मंदिर का जायजा भी लेंगे.

यह पहला मौका होगा जब कोई उपराष्ट्रपति अयोध्या में रामलला के दर्शन को जाएंगे. इससे पूर्व बीते वर्ष 29 अगस्त को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अयोध्या पहुंचे थे. उन्होंने रामलला के दरबार में दर्शन पूजन किया था. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के आगमन को लेकर नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है, हर कोई प्रभु राम का दर्शन करना चाहता है.

अयोध्या में 15 अप्रैल को रामलला के दर्शन करेंगे उपराष्ट्रपति.

इसी के मद्देनजर देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अयोध्या पहुंच रहे हैं. हनुमानगढ़ी पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का भव्य स्वागत होगा. वहां वैदिक ब्राह्मण उपराष्ट्रपति से पूजन-अर्चन कराएंगे. उपराष्ट्रपति के अयोध्या आगमन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. इसी के चलते रेलवे स्टेशन को सजाया जा रहा है.

उपराष्ट्रपति के अयोध्या आगमन को लेकर पुलिस महकमा भी अलर्ट पर है. सुरक्षा को लेकर तैयारियां की गई हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षा बल उपराष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात किए जा रहे हैं. उपराष्ट्रपति के आगमन को लेकर एसएसबी, आरएएफ, सीआरपीएफ, एसटीएफ, एटीएस के साथ खुफिया विभाग को लगाया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि वीआईपी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था सख्त की गई है. उपराष्ट्रपति के लिए कई चक्र की सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details