उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या कैंट से मुंबई के लिए पहली बार रवाना हुई तुलसी एक्सप्रेस, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 28, 2023, 8:51 PM IST

सांसद लल्लू सिंह ने अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन से तुलसी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर मुंबई के लिए रवाना किया है.अब अयोध्या से मुंबई के लिए सप्ताह में 5 दिन यह ट्रेन चलेगी. इससे राम भक्तों को काफी सुविधा मिलेगी.

Etv Bharat
अयोध्या से मुंबई तुलसी एक्सप्रेस

अयोध्या कैंट से मुंबई के लिए पहली बार रवाना हुई तुलसी एक्सप्रेस,सांसद लल्लू सिंह ने मीडिया से की बातचीत

अयोध्या: रामनगरी और चित्रकूट को एक साथ जोड़ने के लिए महाराष्ट्र से अयोध्या आने वाले राम भक्तों को रेल मंत्रालय ने एक और सौगात दी है. अयोध्या आने वाले राम भक्तों की भीड़ को देखते हुए रेल मंत्रालय ने मुंबई से प्रयागराज तक आने वाली तुलसी एक्सप्रेस को अयोध्या तक बढ़ा दिया है. अब अयोध्या कैंट से मुंबई के लिए तुलसी एक्सप्रेस चलेगी.

अब तक प्रयागराज से चलने वाली इस ट्रेन का संचालन अयोध्या कैंट स्टेशन के जिम्मे आ गया है. अब यह ट्रेन अयोध्या कैंट से ही प्रयाग चित्रकूट होते हुए महाराष्ट्र के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए सप्ताह में दो दिन रवाना होगी. सांसद लल्लू सिंह ने अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन से तुलसी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर मुंबई के लिए रवाना किया है.

इसे भी पढ़े-रेल मंत्रालय ने रामनगरी को दिया बड़ा तोहफा, अब अयोध्या कैंट से मुंबई जाएगी तुलसी एक्सप्रेस

अब अयोध्या से मुंबई के लिए सप्ताह में 5 दिन ट्रेन चलेगी. सोमवार, बुधवार को तुलसी एक्सप्रेस, रविवार, गुरुवार को साकेत एक्सप्रेस और मंगलवार को लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस चलेगी. सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि अयोध्या आने वाले राम भक्तों के लिए ये बहुत बड़ी सुविधा है. अयोध्या में अब राम भक्तो की भीड़ बढ़ने लगी है. अब मुंबई या उसके रास्ते में पड़ने वालों जिलों से राम भक्त आसानी से अयोध्या पहुंच सकेंगे. लल्लू सिंह ने बताया कि अब तक तुलसी एक्सप्रेस मुंबई से प्रयागराज तक आती थी. लेकिन, अब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने तुलसी एक्सप्रेस का फेरा अयोध्या तक बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़े-Green Park Stadium में टी-20 लीग के मैच तो होंगे, लेकिन यूपीसीए अफसरों के सिर मंडराएंगी मुश्किलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details