उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में दंगे की साजिश रचने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 28, 2022, 7:05 PM IST

Updated : Apr 28, 2022, 7:42 PM IST

धार्मिक नगरी अयोध्या की गंगा जमुनी तहजीब में खलल डालने की कोशिश करने वाले 7 लोगों को अयोध्या पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया. सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने इन सभी को खोज निकाला.

etv bharat
ayodhya seven accused arrested

अयोध्या: मस्जिदों में अपशब्द लिखे कागज फेंकने वाले हिंदू योद्धा संगठन के प्रमुख महेश मिश्रा समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. चार आरोपी अब भी फरार हैं. सभी आरोपी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के शोभा यात्रा में पथराव के कारण नाराज थे. इन्होंने ईद के त्योहार में खलल डालने के लिए ये साजिश रची थी.

जानकारी देते अयोध्या एसएसपी शैलेश पांडे

26 अप्रैल की रात को चार मोटरसाइकिल पर 8 लोग मुस्लिम टोपी लगाकर टाट शाह मस्जिद कश्मीरी मोहल्ला मस्जिद गुलाब शाह की मजार और अन्य दो जगहों पर कागज पर अपशब्द लिखकर फेंक गये थे. इसके बाद अयोध्या पुलिस ने मुस्लिम धर्म गुरुओं को विश्वास में लेकर हुए जल्द ही वारदात में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया था. 24 घंटे में अयोध्या पुलिस ने हिंदू योद्धा संगठन के प्रमुख महेश मिश्रा समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया.


अयोध्या रेंज के आईजी केपी सिंह और एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि सभी आरोपियों पर गैंगस्टर और एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है. वारदात में 11 लोग शामिल थे. इनमें से सात लोग गिरफ्तार कर लिए गए. चार अन्य आरोपी अब भी फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं. सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने इन सभी को खोज निकाला.

ये भी पढ़ें- सीएम से सतीश मिश्रा की मुलाकात पर मायावती ने दी सफाई, अखिलेश पर भी किया हमला

अयोध्या एसएसपी शैलेश पांडे ने बताया कि गिरफ्तार होने वालों में हिंदू योद्धा संगठन के प्रमुख महेश मिश्रा, प्रत्यूष श्रीवास्तव, नितिन कुमार, दीपक कुमार, बृजेश पांडे, शत्रुघ्न प्रजापति और विमल पांडे शामिल हैं. यह सभी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती की शोभायात्रा में पथराव के चलते नाराज थे. ईद में खलल डालने के लिए उन्होंने ये साजिश की थी. सभी आरोपी गुरुवार को न्यायालय में पेश किए गए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 28, 2022, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details