उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मांस-मदिरा पर प्रतिबंध को लेकर परमहंस दास ने खोला मोर्चा, कहा- तत्काल बंद हो दुकानें

By

Published : Nov 10, 2021, 3:56 PM IST

संत परमहंस दास
संत परमहंस दास

राम नगरी अयोध्या में 14 कोसी परिक्रमा परिधि के अंदर मांस-मदिरा पर प्रतिबंध को लेकर परमहंस दास ने मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि मांस-मदिरा की दुकानें तत्काल बंद होनी चाहिए.

अयोध्या :रामनगरी अयोध्या के 14 कोसी परिक्रमा के अंदर मांस-मदिरा पर पूरी तरह से प्रतिबंध को लेकर तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि मांस मदिरा की दुकानों को तत्काल रूप से बंद किया जाए. इसको लेकर बुधवार को उन्होंने अयोध्या के नवागत जिलाधिकारी से मुलाकात कर, अपनी मांगों के संदर्भ में एक ज्ञापन भी सौंपा है.

गौरतलब हो, पहले राम मंदिर निर्माण के लिए भूख हड़ताल करने वाले, उसके बाद भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग को लेकर जल समाधि लेने की घोषणा कर चर्चा में आए, अयोध्या के वरिष्ठ संत परमहंस दास ने अब धार्मिक नगरी में मांस-मदिरा की बिक्री को लेकर मोर्चा खोल दिया है. अभी तक अयोध्या के पंचकोसी परिक्रमा मार्ग की परिधि के अंदर मांस-मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध है. लेकिन अब 14 कोसी परिक्रमा मार्ग की परिधि में इन वस्तुओं की बिक्री पर प्रतिबंध की मांग को लेकर परमहंस दास ने मोर्चा खोल दिया है. बुधवार को उन्होंने अयोध्या के नवागत जिलाधिकारी से मुलाकात कर अपनी मांगों के संदर्भ में एक ज्ञापन भी सौंपा है.

संत परमहंस दास

प्रतिबंध के लिए लंबे समय से अभियान चला रहे परमहंस दास
बुधवार की दोपहर तपस्वी छावनी के संत परमहंस दास ने डीएम नीतीश कुमार को एक ज्ञापन सौंपा, और 14 कोसी परिक्रमा परिधि के अंदर मांस मदिरा की दुकानों को हटाने की मांग की है. ज्ञापन देने के बाद संत परमहंस ने कहा- पूर्व के डीएम को ज्ञापन दिया गया था, जिसमें कोई कार्रवाई नहीं हुई. वर्तमान डीएम नीतीश कुमार को ज्ञापन दिया गया है, जिसमें 14 कोसी परिक्रमा के पहले सभी मांस मदिरा की दुकानों को हटाने की मांग की गई है.


परमहंस की मानें तो डीएम नीतीश कुमार ने आश्वासन दिया है कि 24 घंटे के अंदर 14 कोसी परिक्रमा परिधि के अंदर की मांस-मदिरा की दुकानों को हटा दिया जाएगा. हालांकि डीएम नीतीश कुमार ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. 12 नवंबर से अयोध्या की प्रसिद्ध 14 कोसी परिक्रमा शुरू हो रही है. संत परमहंस काफी समय से 14 कोसी परिक्रमा परिधि के अंदर मांस मदिरा की दुकानों को हटाने को लेकर अभियान चला रहे हैं.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details