उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सत्ता न मिलने से पागल हो गए हैं सलमान खुर्शीद व अन्य कांग्रेसी, राशिद अल्वी संस्कार विहीन : विनय कटियार

By

Published : Nov 13, 2021, 3:32 PM IST

Updated : Nov 13, 2021, 4:12 PM IST

मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए विनय कटियार ने सलमान खुर्शीद को पागल बताया. वहीं, राशिद अल्वी को संस्कार विहीन बताया. विनय कटियार ने कहा कि सत्ता न मिलने से कांग्रेसी पागल हो गए हैं. कुछ उनके साथी भी है जो पागल हो गए हैं. इन लोगों को अस्पताल में जाने की जरूरत है.

सत्ता न मिलने से पागल हो गए हैं सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी को नहीं मिले हैं अच्छे संस्कार : विनय कटियार
सत्ता न मिलने से पागल हो गए हैं सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी को नहीं मिले हैं अच्छे संस्कार : विनय कटियार

अयोध्या.कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद द्वारा लिखी गई किताब में हिंदू धर्म की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे संगठनों से करने और कांग्रेस के एक अन्य नेता राशिद अल्वी के हिंदुओं को राक्षस कहने को लेकर उठा विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है.

सत्ता न मिलने से पागल हो गए हैं सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी को नहीं मिले हैं अच्छे संस्कार : विनय कटियार

अभी तक जहां अयोध्या के संतों ने सलमान खुर्शीद और कांग्रेसी नेता राशिद अल्वी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था, वहीं भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद विनय कटियार ने भी राशिद अल्वी और सलमान खुर्शीद के विचारों पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है. अपने एक बयान में विनय कटियार ने यहां तक कह डाला कि सत्ता न मिलने से कांग्रेस के यह नेता पागल हो गए हैं.

इस वजह से ऐसे बयान दे रहे हैं. शनिवार दोपहर विनय कटियार शहर के ग्रामीण क्षेत्र में एक खेल प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे थे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए यह बयान दिया है.

सत्ता न मिलने से पागल हो गए हैं सलमान खुर्शीद, राशिद अल्वी को नहीं मिले हैं अच्छे संस्कार : विनय कटियार

यह भी पढ़ें :सलमान खुर्शीद की किताब काे लेकर सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने भी साधा निशाना, कहा- 'किताब कांग्रेस की जिहादी सोच'


राशिद अल्वी में नहीं हैं संस्कार, सलमान खुर्शीद हुए पागल

कार्यक्रम के बाद मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए विनय कटियार ने सलमान खुर्शीद को पागल बताया. वहीं, राशिद अल्वी को संस्कार विहीन बताया. विनय कटियार ने कहा कि सत्ता न मिलने से कांग्रेसी पागल हो गए हैं. कुछ उनके साथी भी है जो पागल हो गए हैं. इन लोगों को अस्पताल में जाने की जरूरत है.

राशिद अल्वी के बयान को लेकर विनय कटियार ने कहा कि वे अल्लाह हू के नारे लगाएंगे हम कहेंगे वे राक्षस हैं तो क्या अच्छी बात है. यह ठीक नहीं है. सभी धर्मों के महापुरुषों का सम्मान करना चाहिए. राशिद अल्वी को संस्कार नहीं है वो संस्कार विहीन हैं. संस्कार विहीन लोगों को भगवान ही समझा सकता है या समय आने पर जनता समझाएगी.

शाहजहांपुर में विश्व हिंदू परिषद ने दिया सलमान खुर्शीद की जुबान काटने का बयान

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में विश्व हिंदू परिषद ने सलमान खुर्शीद के विरोध में प्रदर्शन किया. नारेबाजी भी की. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ने सलमान खुर्शीद की जुबान काटने की भी धमकी दी.

सत्ता न मिलने से पागल हो गए हैं सलमान खुर्शीद व अन्य कांग्रेसी, राशिद अल्वी संस्कार विहीन : विनय कटियार

दरअसल, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता सलमान खुर्शीद की किताब की विवादित लाइनों को लेकर गुस्से में हैं. इसे लेकर शनिवार को विश्व हिंदू परिषद के दर्जनों कार्यकर्ता खिरनी बाग रामलीला ग्राउंड के पास चौराहे पर पहुंचे. यहां उन्होंने सलमान खुर्शीद के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान सलमान खुर्शीद की जुबान काटने की भी धमकी दी.

विश्व हिंदू परिषद पदाधिकारियों ने कहा कि सलमान खुर्शीद की किताब पर तत्काल प्रतिबंध लगाया जाए और उनकी किताबें जितनी बची हैं, सब जब्त की जाएं. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार सलमान खुर्शीद के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करें.

कहा कि सलमान खुर्शीद भारत में रहते हैं. तभी उन्हें आईएसआई के बारे में पता नहीं है. पाकिस्तान या अफगानिस्तान जाकर देखें तो पता चलेगा कि आईएसआई क्या होता है. परिषद कार्यकर्ताओं ने कहा कि सलमान खुर्शीद जैसे लोगों को हिंदुस्तान में रहने का कोई अधिकार नहीं है. ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए.

हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने कहा कि सलमान की विवादित किताब से हिंदू बेहद आहत हैं. इसीलिए विश्व हिंदू परिषद सलमान खुर्शीद की किताब की विवादित लाइनों को लेकर गुस्से में है. कहा कि योगी सरकार सलमान खुर्शीद के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करें. उनकी किताब को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करें. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ने सलमान खुर्शीद की जुबान काटने की भी धमकी दी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Nov 13, 2021, 4:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details