उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Construction of Ram Mandir: राम मंदिर का निर्माण देख संतो ने दिया पीएम मोदी को आशीर्वाद, कहा- जुग-जुग जिए

By

Published : Mar 5, 2023, 3:29 PM IST

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. जिसे देखने अयोध्या के संत समाज पहुंचा. वहीं, मंदिर के निर्माण प्रगति को देखने के बाद उन्होंने खुशी जाहिर की. साथ ही पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया और कहा कि जब तक जीवित है तब तक बने रहें देश के प्रधानमंत्री.

राम मंदिर का निर्माण
राम मंदिर का निर्माण

अयोध्या: भगवान राम की नगरी में रामलला के मंदिर निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर समय-समय पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य आम जनमानस को अवगत कराने के लिए राम जन्मभूमि परिसर में मीडिया को आमंत्रित करते हैं. इसी कड़ी में रविवार को मंदिर निर्माण की प्रगति को राम मंदिर आंदोलन में अपनी भूमिका निभाने वाले प्रमुख मठ मंदिरों के धर्माचार्यों को आमंत्रित किया गया. जिसमें अयोध्या के सभी प्रमुख मंदिर के महंत का जत्था राम जन्मभूमि परिसर पहुंचा. इस दौरान उन्होंने विराजमान रामलला के दर्शन पूजन किए और मंदिर निर्माण की प्रगति देखकर पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया और कहा कि जब तक जीवित है तब तक बने रहें देश के प्रधानमंत्री.

पूर्व सांसद डॉ रामविलास दास वेदांती ने कहा कि 1 जून 2022 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण के लिए प्रथम शीला गर्भ ग्रह की रखी थी. उसके बाद से आज मैं यहां आया हूं. मंदिर निर्माण की प्रगति देखकर बड़ी प्रसन्नता और मन आह्लादित हो गया. हरीधाम पीठ के पीठाधीश्वर जगतगुरु राम दिनेशाचार्य ने कहा कि मंदिर निर्माण बहुत ही अद्भुत तरीके से हो रहा है. 60% से ज्यादा मंदिर का निर्माण पूरा हो चुका है. जगद्गुरु रामदिनेशाचार्य ने कहा कि एक धर्माचार्य होने के नाते राम मंदिर के साथ-साथ राष्ट्र मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो रहा है. 500 वर्षों के बाद संघर्षों का परिणाम राम मंदिर के रूप में परिणित हो रहा है, जिसे देखना सनातन धर्म के लिए एक आनंद का विषय है. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया और कहा कि जब तक जीवित है तब तक बने रहें देश के प्रधानमंत्री.

वहीं, मंदिर निर्माण की प्रगति को संतो को दिखाने के लिए माध्यम बने विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने बताया कि संत और धर्माआचार्य ने राम मंदिर आंदोलन में तमाम तरीके के कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता निभाई. राम मंदिर के लिए लगातार संघर्षरत रहे तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का यह कर्तव्य बनता है कि समय-समय पर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का दर्शन संत समाज को कराया जाए.

यह भी पढ़ें-अयोध्या के श्रीराम मंदिर में एक साल के लिए बदला दर्शन मार्ग, जानिए कितना बन गया राम मंदिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details