उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी की ड्रीम सिटी अयोध्या के रिहायशी इलाके दो दिन की बारिश में जलमग्न

By

Published : Sep 19, 2022, 4:35 PM IST

etv bharat
ड्रीम सिटी अयोध्या के रिहायशी इलाके दो दिनों की बारिश से हुए जलमग्न

दो दिन की बारिश ने अयोध्या नगर निगम (Ayodhya municipal Corporation) की पोल खोल दी है. शहर के रिहायशी इलाके जलमग्न हो चुके हैं.

अयोध्याः जनपद में दो दिन की बारिश से सीएम की ड्रीम सिटी अयोध्या (Dream City Ayodhya) के रिहायशी इलाके जलमग्न हो चुके हैं. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की कुलदेवी के रूप में प्रसिद्ध मां देवकाली मंदिर क्षेत्र (Devkali Temple Area) में स्थित देवकाली वार्ड का ग्रामीण क्षेत्र पूरी तरह से पानी-पानी हो गया है. गांव के अंदर घुटने तक भरे पानी से लोग परेशान हैं. नगर निगम ( Ayodhya municipal Corporation) की जल निकासी की पोल खुल चुकी है.

बता दें कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्म स्थली अयोध्या एक आध्यात्मिक नगरी के रूप में पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. देश के कोने-कोने से राम भक्त श्रद्धालु रोजाना लाखों की संख्या में दर्शन पूजन करने अयोध्या आते हैं. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के बाद बीते वर्ष भर में अयोध्या में श्रद्धालुओं की आमद पहले से 4 गुना बढ़ गई है. आध्यात्मिक शहर के महत्व को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) अपने दोनों कार्यकाल में इस शहर को विकास के लिए खासा तवज्जो दे रहे हैं.

ड्रीम सिटी अयोध्या के रिहायशी इलाके जलमग्न
ड्रीम सिटी अयोध्या के नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल दी है
ड्रीम सिटी अयोध्या के रिहायशी इलाके

पिछली बार अपने कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री लगभग 30 से अधिक बार अयोध्या आ चुके थे. वहीं इस कार्यकाल में भी अक्सर उनका अयोध्या आना जाना लगा हुआ है. अयोध्या में तमाम विकास योजनाएं काम कर रही हैं लेकिन नगर निगम की लापरवाही के चलते बीते दिनों हुई बरसात में शहर की जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है.

अयोध्या में दो दिन की बारिश से रिहायशी इलाको में भरा पानी
शहर में बीते दो दिनों की बारिश से पानी गांवों तक भरा हुआ है. पूरा गांव एक टापू में तब्दील हो गया है. इस जलभराव से लोगों के घरों में गंदा पानी भर गया है. लोगों के घरों में जहरीले जीव-जंतु घुस रहे हैं. देवकाली वार्ड में की मलिन बस्ती में जलभराव की समस्या से पूरी आम जनमानस परेशान है.इस मामले में क्षेत्रीय वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि चंदन सिंह ने लोगों की शिकायत पर जवाब देते हुए कहा कि पंपिंग सेट लगाकर पानी निकाला जा रहा है.
दो दिन की बारिश ने अयोध्या नगर निगम की पोल खुली


यह भी पढ़ें-अयोध्या में भगवान राम से पहले बना CM योगी का मंदिर, रोज होती है पूजा

लोगों का कहना है कि आखिर ऐसी जरूरत क्यों पड़ रही है. जिससे लोगों को घरों में पानी निकालने के लिए पंपिंग सेट लगाना पड़े. लोगों का कहना है कि यह समस्या हर बार बरसात के बाद होती है लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंग रही है. इस जलभराव से इलाके के लोग बेहद परेशान हैं.

अयोध्या में दो दिनों की बारिश से गांवों तक भरा पानी


यह भी पढ़ें-समाजवादी पार्टी से किसी तरह के शिष्टाचार की उम्मीद करना बेकार: सीएम योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details