उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या पहुंचे नृपेंद्र मिश्र, तीन दिनों तक करेंगे मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा

By

Published : Oct 17, 2021, 10:03 PM IST

अयोध्या पहुंचे नृपेंद्र मिश्र

राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र रविवार को अयोध्या पहुंचे. अगले 3 दिनों तक नृपेंद्र मिश्र मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा करेंगे. साथ ही मंदिर निर्माण को लेकर बैठक करेंगे, जिसमें ट्रस्ट के सदस्य भी शामिल होंगे.

अयोध्या :राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को अयोध्या पहुंचे. अपने इस तीन दिवसीय प्रवास के दौरान नृपेंद्र मिश्र मंदिर निर्माण प्रगति का जायजा लेंगे. इन 3 दिनों में मंदिर निर्माण कार्य की स्थलीय समीक्षा करने के बाद, कार्यदाई संस्था के तकनीकी विशेषज्ञों के साथ आगे की निर्माण प्रक्रिया पर चर्चा करेंगे. इस बैठक में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अन्य पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

आपको बता दें, राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा रविवार की देर शाम राम नगरी अयोध्या पहुंचे. उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया. इसके बाद वह सर्किट हाउस में विश्राम करने चले गए. नृपेंद्र मिश्र अपने इस तीन दिवसीय प्रवास के दौरान मंदिर निर्माण प्रगति का जायजा लेंगे.

मंदिर निर्माण के लिए डाली जा चुकी है कंक्रीट के चट्टान सरीखी बुनियाद

आपको बताते चलें कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि परिसर में मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. मंदिर निर्माण के लिए बुनियाद डालने का काम पूरा हो चुका है. अब मंदिर निर्माण के दूसरे चरण का काम तेजी से किया जा रहा है. कार्यदाई संस्था एलएंडटी और अन्य सहयोगी कंपनियों के कर्मचारी दिन रात मेहनत कर मंदिर के निर्माण को रफ्तार दे रहे हैं.

इसे भी पढे़ं-राम मंदिर में कोणार्क जैसी तकनीक का होगा इस्तेमाल, सूर्य की किरणों से चमकेगा गर्भगृह

आपको बताते चलें कि हर महीने राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, मंदिर निर्माण की प्रगति का जायजा लेने अयोध्या पहुंचते हैं. इस बार उनका अयोध्या प्रवास 3 दिनों का है. सोमवार की सुबह व राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की स्थिति का जायजा लेंगे. उसके उपरांत दोपहर बाद सर्किट हाउस में ट्रस्ट के पदाधिकारियों और कार्यदाई संस्था के कर्मियों के साथ आगे की निर्माण योजना पर गहन मंथन होगा. यह प्रक्रिया अनवरत 3 दिनों तक चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details