उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला चोरों के गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ऐसे करती थीं चोरियां

By

Published : Jun 9, 2022, 8:12 PM IST

etv bharat

अयोध्या में पुलिस ने एक ऐसी महिला चोर गैंग को गिरफ्तार किया है, जो कि सिर्फ राम भक्तों को लुटने आई थी.

अयोध्या: एक तरफ धर्म नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, जिसकी चर्चा देश ही नहीं पूरी दुनिया भर में है. वहीं, दूसरी तरफ अयोध्या में व्यावसायिक गतिविधियां भी बढ़ रही हैं. अयोध्या के शहरी और ग्रामीण इलाकों में कई बड़े होटल और पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने वाली गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं. ऐसे में सकारात्मक पहल के साथ-साथ नकारात्मक कोशिशें भी बढ़ गई हैं. कुछ ऐसा ही मामला अयोध्या पुलिस के सामने तब सामने आया. जब उन्होंने महिलाओं के एक ऐसे गिरोह को पकड़ा, जो पश्चिम बंगाल से अयोध्या सिर्फ राम भक्तों को लूटने आई थी. उनके निशाने पर अयोध्या आने वाले राम भक्त श्रद्धालु होते थे. जिनके वाहनों से और उन्हें धोखा देकर वह चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थी. पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी का माल बरामद किया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय ने बताया कि थाना राम जन्मभूमि पुलिस ने ऐसे 7 महिला चोर समेत आठ लोग गिरफ्तार किया है, जो रामलला का दर्शन करने आए श्रद्धालुओं का सामान चोरी करती हैं. धार्मिक स्थलों पर रुक कर श्रद्धालुओं के सामान पार कर देती हैं. यह सभी पकड़ी गई महिलाएं पश्चिम बंगाल की हुगली जिले की रहने वाली हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय

यह भी पढ़ें- उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने मुख्यमंत्री योगी व मुख्य सचिव से की मुलाकात, दी अहम जानकारी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह सभी महिला चोर सड़क किनारे खड़ी कार का शीशा तोड़कर सामान भी चुरा लेती हैं. महिला होने के नाते इन्हें चोरी करने में आसानी भी होती है. पुलिस इन पर शक नहीं करती थी. लेकिन कार का शीशा तोड़कर सामान चोरी करने के एक मामले में थाना राम जन्मभूमि पुलिस जांच कर रही थी, तभी महिलाओं का एक बहुत बड़ा गैंग सामने आया. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. साथ ही इनके पास से सोने चांदी के जेवरात नकदी रुपये मोबाइल और पर्स बरामद किये हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details