उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में रामलला का दर्शन कर अभिभूत हुए 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और जेपी नड्डा

By

Published : Dec 15, 2021, 4:47 PM IST

Updated : Dec 15, 2021, 5:35 PM IST

अयोध्या में रामलला का दर्शन करने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ आठ राज्यों के मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री पहुंचे. सभी ने यहां साधु-संतों से आशीर्वाद लिया और राम मंदिर निर्माण की प्रगति भी देखी.

अयोध्या में रामलला का दर्शन
अयोध्या में रामलला का दर्शन

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बीजेपी शासित राज्यों के 8 मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री पहुंचे. अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचने पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. सभी ने अयोध्या में रामलला का दर्शन किए और प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में पूजा की.

अयोध्या में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री

अयोध्या में जेपी नड्डा के साथ आठ प्रदेशों के मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्रियों ने अपनी पत्नियों के साथ प्रसिद्ध मां सरयू का दूध से अभिषेक किया. इसके बाद सभी ने प्रसिद्ध सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी परिसर में बजरंग बली के दरबार में माथा टेका. इस दौरान हनुमानगढ़ी के मुख्य पुजारी रमेश दास और राजू दास ने सभी अतिथियों को अयोध्या की परंपरा के अनुसार हनुमान की पूजा करायी और महावीरी लगायी. यहां पर सभी अतिथियों ने संतों का आशीर्वाद लिया.

अयोध्या में पूजा अर्चना करते बीजेपी शासित राज्यों के सीएम

ये सभी लोग राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के परिसर में पहुंचे. यहां सभी अतिथि भगवान रामलला की आरती में शामिल हुए और रामलला के दर्शन किये. इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों ने जय श्री राम का उद्घोष किया. पूजा के बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सभी अतिथियों को राम मंदिर निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी दी.

अयोध्या में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

ये भी पढ़ें- भारतरत्न लौहपुरुष ने भारत को हमेशा एकता के सूत्र में बांधे रखा: सीएम योगी आदित्यनाथ


अयोध्या में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आठ राज्यों के मुख्यमंत्री मां सरयू की शाम को होने वाली आरती में शामिल नहीं होंगे. बताया जा रहा है कि अतिथियों को वापस लेकर जाने वाले हेलीकॉप्टर और प्लेन को विजिबिलिटी की समस्या के कारण समय से पहले ही रवाना होना पड़ा. इस कारण रामलला का दर्शन करने के बाद सभी अतिथि लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 15, 2021, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details