उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम की पैड़ी में अश्लील हरकतें करने का मामला : करणी सेना बोली- अयोध्या को नहीं बनने देंगे 'गोवा'

By

Published : Jun 23, 2022, 10:23 PM IST

बीते 15 जून को अयोध्या की 'राम की पैड़ी' में एक कपल अश्लील हरकतें कर रहा था. ऐसा करने वाले कपल की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी. मारपीट की इस घटना की जिम्मेदारी करणी सेना ने ली है, साथ ही अयोध्या आने वाले लोगों को चेतावनी भी दी है.

करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सनी सिंह
करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सनी सिंह

अयोध्या : 'राम की पैड़ी' में अश्लील हरकतें करने वाले कपल की पिटाई की जिम्मेदारी करणी सेना ने ली है. इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने स्वता संज्ञान लेकर मारपीट करने वाले 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सनी सिंह ने मीडिया के सामने मारपीट की जिम्मेदारी ली है.

करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सनी सिंह ने चेतावनी दी कि अगर धर्म नगरी अयोध्या में अमर्यादित कृत्य किया जाएगा, तो करणी सेना इसी तरीके से एक्शन लेगी. सनी सिंह ने जिला प्रशासन से मांग की है कि धार्मिक स्थलों पर प्रशासन ऐसी व्यवस्था करें जिससे अयोध्या की छवि धूमिल ना हो.

करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सनी सिंह
गुरुवार की शाम को करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सनी सिंह ने बताया कि यह घटना 15 जून की है. उस दिन अयोध्या में करणई सेना के कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग थी. मीटिंग के बाद कार्यकर्ता 'राम की पैड़ी' में स्नान करने गए थे. इसी बीच कार्यकर्ताओं ने वहां एक दंपति को अश्लील हरकतें करते देखा.

सनी सिंह का कहना है कि पहले करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने अश्लीलता करने वाले दंपति को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद उनके खिलाफ मारपीट का कदम उठाया गया. उन्होंने कहा कि हमारी जिला प्रशासन से मांग है कि ऐसे स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराएं. ताकि कोई इस तरह की हरकतें न कर पाए. प्रशासन को तत्काल प्रभाव से अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेना चाहिए.

सनी सिंह ने चेतावनी दी, कि धर्म नगरी की सांस्कृतिक वैभव और मर्यादा के साथ हम किसी को खिलवाड़ नहीं करने देंगे. यह अयोध्या है हम इसे गोवा नहीं बनने देंगे. सनी सिंह ने कहा कि हमारी अपील अयोध्या आने वाले सभी बाहरी श्रद्धालुओं से है. उन्होंने कहा कि अयोध्या के लोगों से भी हमारी अपील है कि सरयू नदी से लेकर 'राम की पैड़ी' सहित अयोध्या की परिधि में मौजूद सभी पर्यटन स्थलों पर मर्यादित आचरण करें. अगर ऐसा नहीं होता है, तो करणी सेना के कार्यकर्ता अपने तरीके से ऐसे लोगों को सबक सिखाएंगे.

इसे पढ़ें- 'राम की पैड़ी' में दंपति की अश्लील हरकत पर श्रद्धालुओं ने खोया आपा, जमकर की पिटाई, देखें वीडियो


ABOUT THE AUTHOR

...view details