उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर की राह में इस बाधा को ढहाने में जुटा बुलडोजर, ये है तैयारी

By

Published : Jul 22, 2022, 6:53 PM IST

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की राह में आ रही हर बाधा को दूर किया जा रहा है. आखिर कौन सी हैं ये बाधाएं? चलिए जानते हैं.

Etv bharat
राम मंदिर की राह में आने वाले मकानों और दुकानों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर गिराई गई कई दुकानें

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्मस्थली अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ सुंदरीकरण का काम भी तेजी से चल रहा है. इसी के चलते राम मंदिर के मुख्य मार्ग के अतिक्रमण को भी प्रशासन हटवाने में जुट गया है.

इसी के चलते राम जन्मभूमि जाने वाले प्रमुख मार्ग को चौड़ा करने की तैयारी हो रही है. इस रास्ते में करीब 300 छोटी-बड़ी दुकानें और मकान ऐसे हैं जो रास्ते के लिए बाधा हैं. शुक्रवार को भारी बारिश के बावजूद जिला प्रशासन के अधिकारी जेसीबी लेकर राम जन्मभूमि मार्ग पर दुकानें और मकान ढहाने पहुंच गए. अभी पहले चरण का काम चल रहा है.

राम मंदिर मुख्य मार्ग से हटवाया गया अतिक्रमण.

दुकानें तोड़ने के दौरान व्यापारियों और जिला प्रशासन में कई बार विरोध की स्थिति भी उत्पन्न हुई. व्यापारियों की मांग थी कि पहले उन्हें दुकान के बदले दुकान दी जाए उसके बाद उनकी दुकानों को तोड़ा जाए. जिला प्रशासन ने व्यापारियों के साथ समन्वय बैठक कर अतिक्रमण हटाने को लेकर रजामंदी बना ली है.हालांकि अभी भी बड़े पैमाने पर व्यापारी नाराज हैं. सावन मेले तक अतिक्रमण हटाने की मांग की गई थी लेकिन उस मांग पर अभी जिला प्रशासन ने अमल नहीं किया है.

जिला प्रशासन ने सभी को उचित मुआवजा देने के बाद बुलडोजर से दुकान और मकान तोड़ना शुरू कर दिया है. कई दुकानदार खुद ही दुकानें और मकान तोड़ रहे हैं.इस संबंध में एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि व्यापारियों की रजामंदी से उचित मुआवजा देकर दुकानों को तोड़ा जा रहा है. सड़क चौड़ीकरण की तैयारी चल रही है. इससे भक्तों को राम लला के दर्शन करने में आसानी होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details