उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने पद यात्रा पर निकला किसान

By

Published : Jan 11, 2021, 8:47 AM IST

अंबेडकर नगर के बसखारी क्षेत्र से पदयात्रा कर अयोध्या के गांधी पार्क पहुंचे किसान का स्वतंत्र जनता राज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. पद यात्रा कर दिल्ली के गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने के लिए किसान 7 जनवरी को ही घर से निकला है.

पद यात्रा पर निकला किसान
पद यात्रा पर निकला किसान

अयोध्या : कृषि सुधार बिल के विरोध में किसानों का विरोध जारी है. उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले के निवासी युवा किसान अश्विनी, पदयात्रा कर दिल्ली पहुंचकर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होने का निर्णय लिए हैं. इसके लिए वह यहां से रवाना हो गए हैं. पदयात्रा कर अयोध्या के गांधी पार्क पहुंचे किसान का स्वतंत्र जनता राज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया.

युवा किसान ने पदयात्रा कर दिल्ली पहुंचने का लिया निर्णय

सितंबर में बने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 26 नवंबर से पंजाब और हरियाणा के किसानों की ओर से आंदोलन चल रहा है. लगातार दिल्ली सीमा पर किसानों का घेराव जारी है. सिंधु बॉर्डर पर कई किसान संगठनों से जुड़े किसान डटे हैं. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले के युवा किसान अश्वनी कुमार ने पदयात्रा कर राजधानी दिल्ली पहुंचने का निर्णय लिया है.

7 जनवरी को दिल्ली के लिए पैदल निकला है युवा किसान

युवा किसान अश्वनी 7 जनवरी को अपने घर अंबेडकर नगर से पैदल दिल्ली के लिए निकले हैं. पदयात्रा कर वह 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे. अश्वनी ने बताया कि वह पदयात्रा कर सरकार को किसानों की समस्याओं से अवगत कराने का एक संदेश देना चाहते हैं. शासन को संदेश देना चाहते हैं कि कृषि सुधार बिल किसानों के हित में नहीं है इसे वापस लिया जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details