उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी बोले-जिनके सपने में भगवान कृष्ण आते हैं उन्होंने सत्ता मिलने पर मथुरा में ही पहला दंगा कराया...

By

Published : Jan 7, 2022, 4:39 PM IST

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिनके सपने में भगवान श्रीकृष्ण आते हैं, उन्होंने ही सत्ता मिलने पर मथुरा में पहला दंगा कराया था. उन्हीं के शासन काल में मथुरा में जवाहर बाग जैसी घटना हुई.

अयोध्या.
अयोध्या.

अयोध्याः राम नगरी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिनके सपने में भगवान श्रीकृष्ण आते हैं, उन्होंने ही सत्ता मिलने पर मथुरा में ही पहला दंगा कराया था. उन्हीं के शासन काल में मथुरा में जवाहर बाग जैसी घटना हुई थी. वह राजकीय इंटर कॉलेज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरित करने पहुंचे थे.

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में कोई भी दंगा प्रदेश में नहीं हुआ जबकि पिछली सरकार में दंगों का रिकॉर्ड रहा है. इन्हीं की पार्टी के नेताओं ने जमीनों पर कब्जा कर दंगे कराए. मथुरा में इन्हीं की पार्टी के नेताओं ने एक पूरे पार्क पर कब्जा कर पुलिस पार्टी पर फायर किया और एक प्रशासनिक अधिकारी को शहीद कर दिया.

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों पर हमला बोला.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग तो रोज भगवान राम का नाम लेते हैं और कुछ लोग सिर्फ आखिरी समय में नाम लेते हैं. आज उन लोगों में भी अयोध्या को देखने की लालसा जाग उठी है. उन्होंने सरकार की पांच वर्ष की उपलब्धियों का भी बखान किया.

सीएम योगी ने वर्ष 2014 से 2021 तक देशभर में एनडीए सरकार की विकास योजनाओं और साल 2017 के बाद 2021 के बीच उत्तर प्रदेश में हुई विकास योजनाओं को गिनाया.


इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि सिर्फ अयोध्या में भगवान श्री राम का मंदिर नहीं बन रहा है बल्कि पूरे प्रदेश में रामराज्य की स्थापना हो रही है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामराज्य का अर्थ यही है कि जहां बिना किसी भेदभाव के सबको बराबर अधिकार मिले और उनका विकास हो. हमारी सरकार ने समाज के हर वर्ग के लिए एक दृष्टि से ही काम किया है.


सीएम योगी ने कहा की एक जमाने में अयोध्या का नाम लेने से लोग डरते थे. युवा अयोध्या की बात करने से घबराते थे लेकिन आज हर युवा की जुबान पर जय श्री राम का उद्घोष है.

आज उनमें भी भगवान श्री राम के प्रति आस्था जाग उठी है जिन्हें अयोध्या के नाम से नफरत थी. विकास की दौड़ में अयोध्या का युवा हमेशा पीछे रहा. अयोध्या की उपेक्षा होती रही, आज अयोध्या विश्वस्तरीय नगरी बनने जा रही है. एक नई अयोध्या, एक नया उत्तर प्रदेश बन चुका है.

जो लोग कहते थे अयोध्या में परिंदा पर भी नहीं मार सकता आज वह अयोध्या के विकास की चर्चा कर रहे हैं. अयोध्या को देखना चाहते हैं.आज विपक्ष के नेता भी भगवान राम का नाम ले रहे हैं वे लोग भी राम का नाम ले रहे हैं जो सिर्फ एक बार भगवान राम का नाम लेना चाहते हैं.


योगी ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि सपने में आए भगवान कृष्ण ने पूछा होगा कि सरकार बनी तो मेरे ही शहर में दंगा करा दिया.

ये भी पढ़ेंः योगी कैबिनेट ने कई प्रस्तावों पर लगाई मुहर, जानिए क्या हुए फैसले


सीएम योगी ने कहां की पिछली सरकारों ने प्रदेश के युवाओं को सिर्फ ठगने का काम किया है. जब भी सपा की सरकार रही कोई भी सरकारी भर्ती निकलती थी तो चाचा-भतीजे वसूली करने निकल पड़ते थे.

सीएम योगी ने एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की लाल टोपी पर तंज कसते हुए कहा कि अलर्ट टोपी लगाकर हर जिले में गैंग बना हुआ था जो युवाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर वसूली करता था. अंत में भर्तियां निरस्त हो जाती थीं. न युवाओं को नौकरी मिलती थी और न उनका पैसा वापस होता था. हमारी सरकार में समाज के हर वर्ग के युवा को समान रूप से शिक्षा और रोजगार की व्यवस्था की गई है यह फर्क आज जनता समझ रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details