उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, अयोध्या में मंदिरों-धर्मशालाओं से नहीं लिया जाएगा टैक्स

By

Published : Apr 1, 2022, 4:44 PM IST

Updated : Apr 1, 2022, 9:33 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने राम जन्मभूमि परिसर पहुंचकर रामलला के दर्शन किए और राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया.

etv bharat
अयोध्या पहुंचे सीएम योगी

अयोध्या: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. अयोध्या के सरयू तट के किनारे बने अस्थाई हेलीपैड पर उतरने के बाद सड़क मार्ग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर पहुंचे. यहां पर उन्होंने बजरंगबली के दर्शन किए. इसके बाद सीएम योगी राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे. यहां उन्होंने रामलला के दर्शन किये और राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया.

अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार राम नगरी अयोध्या पहुंचे थे. उन्होंने अयोध्या के संतों से मुलाकात की. अयोध्या के बड़ा भक्तमाल मंदिर परिसर में संतों ने सीएम योगी आदित्यनाथ का माल्यार्पण किया और शाल देकर उनको सम्मानित किया. यहां सीएम योगी ने संतो से अयोध्या के विकास को लेकर विचार-विमर्श किया.

जानकारी देते अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय

शुक्रवार को सीएम योगी ने अयोध्या के मंदिर -धर्मशालाओं को बड़ी सौगात दी. उन्होंने कहा कि मठों, मंदिरों, धर्मशालाओं और धर्मार्थ कार्य से जुड़ी संस्थाओं से नगर निगम कमार्शियल दर से गृहकर और जलकर न लें. ये सभी संस्थाएं धमार्थ और जन सेवा करती हैं. इनसे टोकन मनी के रूप में सहयोग लें. यदि आवश्यक हो, तो इसका प्रस्ताव बनाकर तुरंत मंजूरी नगर विकास विभाग से लें.

राम नगरी के राम कोर्ट परिसर की परिक्रमा करते लोग

ये भी पढ़ें- CM योगी ने कहा- भाजपा ही वह पार्टी है जो एक ग्राम प्रधान और पार्षद को बना सकती है विधायक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नव संवत्सर के मौके पर राम नगरी के राम कोर्ट परिसर की परिक्रमा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. हिंदी नव वर्ष विक्रम संवत 2079 के प्रारंभ की पूर्व संध्या पर धार्मिक नगरी अयोध्या में सीएम योगी के नेतृत्व में हजारों संतों ने पवित्र राम कोर्ट की चतुर्दिक परिक्रमा की. जय श्री राम का उद्घोष करते हुए परिक्रमा पथ पर संतों ने आस्था और श्रद्धा के साथ कदमताल किया.

अयोध्या में संतों के साथ सीएम योगी

हाथी घोड़े बैंड बाजे की धुन पर झूमते हुए युवाओं ने हिंदी नववर्ष के आगमन की पूर्व संध्या पर उत्साह के साथ इस पर्व को मनाया. यात्रा में शामिल संतो को सीएम योगी आदित्यनाथ ने माला पहनाकर और रामनामा भेंट कर सम्मानित किया. इसके बाद सीएम ने अयोध्या के विकास से जुड़ी तमाम योजनाओं और 2 अप्रैल से शुरू हो रहे चैत्र रामनवमी मेला 2022 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

अयोध्या में संतों के साथ सीएम योगी

इसके बाद सीएम योगी शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे. यहां उन्होंने जनकपुर मंदिर परिसर में रतननाथ योगी की प्रतिमा का अनावरण किया. साथ ही महादेव के मंदिर में पूजा की. इसके बाद सीएम योगी कार से देवीपाटन मंदिर पहुंचे. सीएम योगी शनिवार सुबह मां पाटेश्वरी की पूजा करेंगे. इसके बाद वो सिद्धार्थनगर के लिए रवाना होंगे. नवरात्रि पर देवीपाटन में एक माह का मेला शुरू होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 1, 2022, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details