उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामनगरी पहुंचे सीएम योगी, झाड़ू लगाकर की सफाई अभियान की शुरुआत, स्वच्छता वाहनों को दिखाई हरी झंडी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 14, 2024, 1:11 PM IST

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं. इससे पूर्व 14 से 21 जनवरी तक पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में रामनगरी में भी इस अभियान (CM Yogi Ayodhya Tour) की शुरुआत की गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

अयोध्या :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को रामनगरी पहुंचे. महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह सड़क मार्ग से लता मंगेशकर चौक पहुंचे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए आह्वान के क्रम में सफाई अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता वाहनों को भी रवाना किया.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. इसे लेकर रामभक्तों में काफी उल्लास नजर आ रहा है. इस खास मौके पर पीएम मोदी ने पूरे देश में 14 से 21 जनवरी तक सभी मंदिरों और प्रमुख स्थानों पर सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को रामनगरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लता मंगेशकर चौक पर झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत की. उन्होंने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता वाहनों को भी रवाना किया. इसके बाद लोगों को संबोधित भी किया.

प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है. अयोध्या बस स्टॉप से आज सीएम योगी 50 ई-बस और 25 पिंक ऑटो को हरी झंडी दिखाएंगे. हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के बाद राम जन्मभूमि भी जाकर भगवान का दर्शन करेंगे. मुख्यमंत्री अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की तैयारी को लेकर अधिकारियों से बातचीत भी करेंगे. सफाई अभियान की शुरुआत के दौरान अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह, सदर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी के अलावा कई प्रशासनिक अफसर भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें :बाइक से 52 शक्तिपीठों का दर्शन करने निकली रूस की महिला, बोली- सब महादेव की इच्छा

ABOUT THE AUTHOR

...view details