उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री 14 को अयोध्या में रामलला के करेंगे दर्शन

By

Published : Dec 9, 2021, 4:06 PM IST

अयोध्या में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 14 दिसंबर को पहुंचेंगे. वो एक साथ अयोध्या में अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. वो रात में अयोध्या में ही रुकेंगे.

मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री 14 को अयोध्या में
मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री 14 को अयोध्या में

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम 14 दिसंबर को एक साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे. ये सभी रात विश्राम अयोध्या में करेंगे. अगले दिन वाराणसी में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सम्मेलन में भाग लेंगे. ये 18 प्रमुख नेता अयोध्या पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं.

अयोध्या में कार्यक्रम के लिए सक्रिय हुए बीजेपी नेता
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को बताया था कि 14 दिसंबर को वाराणसी में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री सम्मेलन होगा. इसमें नगर विकास और अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. इसके पहले राम नगरी अयोध्या का यह विशेष कार्यक्रम होगा.

इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, त्रिपुरा से विप्लव दास, मध्य प्रदेश से शिवराज चौहान, उत्तराखंड से पुष्कर धामी, हरियाणा से कुलदीप बिश्नोई, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, गोवा, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, गुजरात से मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री के भाग लेने की संभावना है.


भाजपा के नेताओं ने बताया कि राम नगरी में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक साथ विभिन्न प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इसके जरिए भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में बड़ा संदेश देना चाहती है. इसके जरिये हिंदुत्व के एजेंडे को भाजपा और मजबूती से उत्तर प्रदेश में लागू करेगी. दूसरे प्रदेशों के 18 बड़े नेता एक साथ अयोध्या में 14 दिसंबर की दोपहर में पहुंचेंगे. वे यहां रामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन करेंगे. वे शाम को सरयू आरती में भी शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- संसद में राजनाथ का बयान, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत की मौत मामले में जांच शुरू

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से किया जा रहा है. 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यहां दर्शन शुरू हो जाएंगे. इसका सीधा असर लोकसभा चुनाव पर भी जाएगा. मगर काशी कॉरिडोर लोकार्पण के साथ एक बड़ा आयोजन अयोध्या में करेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details