उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निर्माण की दूसरी वर्षगांठ पर संसद में काले कपड़े पहन विरोध जताने पर भड़के अयोध्या के संत, जानें क्या कहा

By

Published : Aug 5, 2022, 10:54 PM IST

अयोध्या के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने बेहद नाराजगी भरे शब्दों में कहा कि जब हिंदू समाज राम मंदिर निर्माण के 2 वर्ष पूरे होने पर खुशियां मना रहे हैं ऐसे में कांग्रेस के सांसद काले कपड़े पहन कर विरोध जता रहे हैं.

Etv Bharat
भड़के अयोध्या के संत

अयोध्या: आज का दिन अयोध्यावासियों के लिए ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में रहने वाले राम भक्तों के लिए बेहद खास है. 5 अगस्त की तारीख इतिहास के पन्नों में दर्ज है. वजह है कि आज ही के दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों राम भक्तों की आस्था के केंद्र भगवान राम के मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखी थी. इस ऐतिहासिक तारीख को लेकर अयोध्या में शुक्रवार को जहां देर शाम दीप जलाकर खुशियां मनाई गई. वहीं, पूरे देश सहित पूरी दुनिया भर में राम भक्तों ने आज के दिन को लेकर खुशी जाहिर की है. लेकिन कांग्रेस सांसदों द्वारा लोकसभा में काले कपड़े पहन कर विरोध प्रदर्शन करना राम भक्तों को पसंद नहीं आया है. कांग्रेस सांसदों द्वारा काले कपड़े पहन कर विरोध करने पर अयोध्या के संत और आम नागरिक आगबबूला है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर हिंदू विरोधी और धर्म विरोधी होने का आरोप लगाया है.

अयोध्या के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने बेहद नाराजगी भरे शब्दों में कहा कि जब हिंदू समाज और राम भक्त मंदिर निर्माण के 2 वर्ष पूरे होने पर खुशियां मना रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के सांसद काले कपड़े पहन कर विरोध जता रहे हैं. यह वहीं, कांग्रेसी हैं, जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व को नकारा था. हमेशा सनातन धर्म के खिलाफ साजिश रची थी. आज जिस तरह से उन्होंने काले कपड़े पहन कर विरोध प्रदर्शन किया है. इससे यह स्पष्ट है कि कांग्रेस की विचारधारा आज भी नहीं बदली है और वह हिंदू और राम विरोधी हैं.

भड़के अयोध्या के संत

इसे भी पढ़ेंःRam Mandir निर्माण के दो वर्ष: दीपों से जगमगाई अयोध्या, हनुमानगढ़ी में मनी दिवाली

काले कपड़े ही क्यों, अपने मुंह पर कालिख पोत लें कांग्रेसी
अयोध्या के एक अन्य वरिष्ठ संत महंत बलराम दास ने बेहद गुस्से भरे स्वर में कहा कि आज की तारीख एक ऐतिहासिक तारीख है. आज ही के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी और आज ही के दिन धारा 370 भी समाप्त हुई थी. यह दोनों प्रकरण देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण थे, जिसका निदान मोदी सरकार में हुआ है. लेकिन जिस तरह से कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहनकर आज के दिन विरोध जताया है. वह कतई माफ करने लायक नहीं है. ऐसे लोगों को सिर्फ काले कपड़े नहीं पहने चाहिए बल्कि अपने मुख पर भी कालिख पोत लेनी चाहिए.

प्रेस क्लब अयोध्या ने जताया आक्रोश, कहा माफी मांगे कांग्रेसी नेता
कांग्रेस नेताओं द्वारा काले कपड़े पहन कर विरोध प्रदर्शन करने को लेकर अयोध्या प्रेस क्लब ने भी कड़ी नाराजगी जाहिर की है. प्रेस क्लब के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी, उपाध्यक्ष केवी शुक्ला, महामंत्री मुकुल श्रीवास्तव, सचिव अनूप कुमार ने कांग्रेस के नेताओं के इस कृत्य पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है. प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि आज ही के दिन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बुनियाद रखी गई थी. यह प्रकरण पूरे देश भर के हिंदू मुस्लिम के बीच विवाद की एक बहुत बड़ी वजह था, जिसका बेहद सुखद समापन हुआ. ऐसे ऐतिहासिक दिन पर कांग्रेसी नेताओं द्वारा काले कपड़े पहन कर विरोध जताना निश्चित रूप से दो संप्रदायों के बीच विभेद पैदा करने जैसा है. ऐसे कृत्य करने वाले कांग्रेस के नेताओं को माफी मांगनी चाहिए.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details