उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवध विश्वविद्यालय के कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया 26 अगस्त से होगी शुरू

By

Published : Aug 23, 2021, 6:59 PM IST

डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में कई स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की काउंसिलिंग 26 अगस्त, 2021 से शुरू होगी. इसके अतिरिक्त अन्य स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग परिसर के समस्त विभागों में की जाएगी.

अवध विश्वविद्यालय के कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया 26 अगस्त से होगी शुरू
अवध विश्वविद्यालय के कई पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया 26 अगस्त से होगी शुरू

अयोध्या: डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय आवासीय परिसर प्रवेश समिति कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह के निर्देश पर परिसर के कई स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की काउंसिलिंग 26 अगस्त, 2021 से प्रारम्भ करेगी. बीए, बीएससी, बीकाॅम, बीबीए, बीसीए और विश्वविद्यालय के तीन संघटक राजकीय महाविद्यालयों में छात्रों को केन्द्रीय काउंसिलिंग द्वारा प्रवेश दिया जाएगा.

इसके अतिरिक्त अन्य स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग परिसर के समस्त विभागों में की जाएगी. वहीं दूसरी ओर एलएलबी, एलएलएम और फार्मेंसी के अभ्यर्थियों की प्रवेश परीक्षा 5 सितम्बर, 2021 को दो पालियों में कराई जाएगी. आईआईटी संस्थान और एमबीए विभाग में यूपीसीईटी काउंसिलिंग के उपरांत रिक्त सीटों पर विश्वविद्यालय में आवेदित अभ्यर्थियों के अंतिम मेरिट सूची में चयनित अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा.

कोविड प्रोटोकाॅल में विभागों में होगी अभ्यर्थियों की प्रवेश काउंसिलिंग
विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह के निर्देश पर परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया के सम्बन्ध में प्रवेश समिति ने 21 अगस्त, 2021 को बैठक की. बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रवेश समिति के समन्वयक प्रो. विनोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रहित को देखते हुए परिसर के कई स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों की काउंसिलिंग 26 अगस्त से प्रातः 11 बजे से विभागों में प्रारम्भ की जा रही है. इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश मेरिट के आधार पर होगा जिन छात्रों के पास अंतिम वर्ष की मार्कसीट उपलब्ध नही होगी. उन छात्रों को सीट एवं छात्र संख्या को देखते हुए प्रोविजनल प्रवेश दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-श्रीराम जन्मभूमि में रामलला को झूला झुलाने के साथ समाप्त हुआ अयोध्या का प्रसिद्ध सावन झूला मेला

विभागों को प्रवेश की काउंसिलिंग के सम्बन्ध में प्रवेशित छात्रों की संख्या व काउंसिलिंग आईडी उपलब्ध करा दी गई है. सभी विभाग कोविड-19 के दिए गए निर्देशों का कड़ाई के साथ अनुपालन करते हुए प्रवेश प्रक्रिया सम्पन्न कराएंगे. वहीं परिसर में संचालित बीए, बीएससी, बीकाॅम, बीबीए, बीसीए और तीन संघटक राजकीय महाविद्यालयों में छात्रों का प्रवेश केन्द्रीय काउंसिलिंग द्वारा किया जाएगा जिसकी सूचना बाद में दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details