उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया: नहर में तीन किशोरी डूबी, ग्रामीणों ने दो को बचाया, एक लापता

By

Published : Sep 6, 2020, 5:03 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बेला थाना अंतर्गत राम गंगा नहर में तीन किशोरियां डूब गईं. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद दो किशोरियों को बचा लिया, जबकि तीसरी किशोरी का पता नहीं चल सका है.

auraiya news
बेला थाना क्षेत्र में राम गंगा नहर में डूबकर किशोरी की मौत.

औरैया: बेला थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ही परिवार की तीन किशोरियां राम गंगा नहर में डूब गईं. आनन-फानन में ग्रामीणों ने नहर में जाल डालकर किशोरियों को ढूंढने का प्रयास किया. कड़ी मशक्कत के बाद दो किशोरियों को बचा लिया गया, लेकिन एक किशोरी अभी तक लापता है, जिसको ढूंढने के लिए गोताखोर मशक्कत कर रहे हैं.

दरअसल, बेला थाना क्षेत्र के ग्राम कुर्सी निवासी रत्नेश कुमार पाल के पिता का पिछले दिनों निधन हो गया था. अंतिम संस्कार के बाद शनिवार को परिवार में नौबार संस्कार था. इसी वजह से परिवार की महिलाएं गांव के सामने स्थित रामगंगा नहर में स्नान कर रहीं थी. इन महिलाओं के साथ घर की किशोरी शिवानी, ज्योति और राखी भी नहर किनारे मौजद थी. इसी दौरान नहर के किनारे खड़ी किशोरियों के पैर फिसल गए, जिससे तीनों नहर में डूब गईं. मौके पर मौजूद महिलाओं के शोर मचाने पर ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. कुछ ग्रामीणों ने किशोरियों को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी. कड़ी मशक्कत के बाद शिवानी और ज्योति को किसी तरह से बेहोशी हालत में नहर से खोज निकाला, लेकिन किशोरी राखी अभी भी लापता है.

नहर में तीन किशोरी डूबी.

मुख्य तथ्य

  • राम गंगा नहर में तीन किशोरियां डूबी.
  • दो किशोरियों को बचाया गया, एक लापता
  • किशोरी का शव ढूंढने के लिए नहर का पानी रोका गया.

घटना की सूचना मिलते ही थाना बेला पुलिस घटना स्थल पर पहुंची. ग्रामीण और गोताखोर किशोरी को नहर से खोज निकालने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित के अनुसार किशोरी के शव को ढूंढने के लिए गोताखोर लगाए गए हैं. नहर में जलस्तर बढ़ा हुआ है, इसलिए कन्नौज क्षेत्र में नहर के पानी को रोकने का आदेश दिया गया है.

Last Updated :Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details