उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रदेश में इंटरमीडिएट में तीसरा स्थान पाने वाले उत्कर्ष बोले, बनूंगा आईएएस

By

Published : Jun 27, 2020, 4:54 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है. इसमें औरैया जिले के रहने वाले छात्र उत्कर्ष शुक्ला ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 94.80 प्रतिशत के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.

परिवार के साथ उत्कर्ष शुक्ला.
परिवार के साथ उत्कर्ष शुक्ला.

औरैया:हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित हो गया है. इंटरमीडिएट की परीक्षा में औरेया के उत्कर्ष शुक्ला ने प्रदेश में तीसरा स्थान पाकर जनपद का नाम रोशन किया. गौरतबल बात यह है कि उत्कर्ष ने अपनी इस सफलता के लिए कोचिंग क्लास ज्वाइंन नहीं की. उत्कर्ष ने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ शिक्षकों को देते हैं.

परिवार के साथ उत्कर्ष शुक्ला.

उत्कर्ष ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में 94.80 प्रतिशत अंक पाकर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. गौरतलब है कि उत्कर्ष ने हाईस्कूल की परीक्षा में 91.58 प्रतिशत अंक पाकर जिले में प्रथम स्थान पाया था. उत्कर्ष के पिता संदीप शुक्ला जूनियर हाईस्कूल गंगदासपुर कानपुर देहात में प्रधानाचार्य पद पर तैनात हैं, जबकि मां सुषमा गृहणी हैं. उत्कर्ष का भाई देहरादून के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा है.

रिजल्ट घोषित होने के बाद उत्कर्ष विद्यालय पहुंचा और शिक्षकों का आशीर्वाद लिया. उत्कर्ष ने बताया कि पिता के कहने पर उन्होंने कोचिंग क्लास ज्वाइंन नहीं की. उत्कर्ष का सपना है कि वह आईएएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं.

उत्कर्ष के पिता संदीप शुक्ला और मां सुषमा शुक्ला ने खुशी व्यक्त करते हुए अपने पुत्र (उत्कर्ष शुक्ला) को बधाई दी और कहा कि यह भगवान द्वारा दी गई एक अच्छी नेमत है, जो उन्हें उत्कर्ष जैसा बेटा मिला है.

इसे भी पढे़ं-औरैया: जिला जज व एडीजे पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला

Last Updated :Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details