उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया में पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 18, 2023, 6:43 PM IST

औरैया में पुलिस ने अवैध रूप से संचालित असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. मौके से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. इसी के साथ पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

औरैया: जनपद के अछल्दा थाना पुलिस व एसओजी टीम ने अवैध रूप से संचालित असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शस्त्र व शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं. वहीं, मौके से 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जनपद में नगर निकाय चुनाव को लेकर चलाए जा रहे अपराधियों की धरपकड़ अभियान के चलते औरैया में मंगलवार को अछल्दा थाना पुलिस व एसओजी टीम ने लहरपुर के पास बने नहर विभाग की खंडहर इमारत में संचालित हो रही अवैध असला फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. जहां से पुलिस ने राहुल पुत्र राकेश सिंह निवासी ग्राम नगला रामलाल थाना अछल्दा, शिवम पुत्र रविंद्र सिंह निवासी ग्राम तुर्कपुर को थाना अछल्दा को मौके से गिरफ्तार कर लिया. जिनके पास से पुलिस ने एक फैक्ट्रीमेड बंदूक, 6 तमंचे, 9 जिंदा कारतूस व 5 खोका कारतूस के साथ-साथ असलह बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं.

बरामद असलहा
पुलिस को गिरफ्त में आरोपियों ने बताया कि नगर निकाय चुनाव को लेकर कुछ व्यक्तियों द्वारा तमंचा उपलब्ध कराने की इच्छा जाहिर की गई थी. जिसके कारण हम लोगों ने पैसा कमाने के लालच में तमंचा बनाने का काम शुरू किया था. हमने कुछ पुराने तमंचे की मरम्मत के साथ-साथ नए तमंचे तैयार किए हैं. हम दोनों मिलकर इनको बनाकर बेच कर अधिक पैसा कमाने के लिए यह सब काम कर रहे थे.
गिरफ्तार आरोपी युवक
एसपी चारू निगम ने बताया कि नगर निकाय चुनाव को लेकर बढ़ती जा रही सख्ती के चलते जनपद की अछल्दा थाना पुलिस व एसओजी टीम ने खंडहर इमारत में संचालित हो रही अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. वहीं, मामले की जांच अभी की जा रही है.आगे जो भी संज्ञान में आएगा, उसके विरोध में दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रुपए का इनाम देने की भी बात कही है.
पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
यह भी पढ़ें: औरैया में अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 शातिर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details