उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया: किसानों से उगाही करने वाला केंद्र प्रभारी हुआ निलंबित

By

Published : Jul 2, 2020, 4:21 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

यूपी के औरैया में साधन सहकारी समिति के केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी का किसानों से धन उगाही करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसकी खबर ईटीवी भारत ने प्रकाशित भी की थी. जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है.

etv bharat
किसानों से उगाही करने वाला केंद्र प्रभारी निलंबित

औरैया: अटसू स्थित साधन सहकारी समिति के केंद्र प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी का किसानों से धन उगाही करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसकी खबर को ईटीवी भारत ने 26 जून को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसकी जांच के बाद जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की है.

किसानों से उगाही करने वाला केंद्र प्रभारी निलंबित

जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी डॉ. सुधांशु शेखर चौबे ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से उनके पास एक वीडियो पहुंचा था. जिसमें साधन सहकारी केंद्र अटसू के प्रभारी राकेश बाबू द्वारा किसानों से वसूली की बात सामने आई थी. वीडियो के आधार पर इसकी जांच तहसीलदार अजीतमल को सौंपी गई थी. साथ ही एडीएम रेखा एस चौहान ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की थी. तहसील की जांच रिपोर्ट के बाद केंद्र प्रभारी राकेश बाबू को निलंबित किया गया है.

उनका कहना था कि जांच में सामने आया है कि केंद्र प्रभारी ने किसानों से पल्लेदारी के नाम पर अधिक रुपये लिए. हालांकि इस संबंध में किसानों ने किसी तरह की शिकायत दर्ज नहीं कराई है. बताया कि इस केंद्र को छह हजार क्विंटल गेहूं खरीद का लक्ष्य दिया गया था. जिसमें 281.50 क्विंटल की खरीद की गई है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details