उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीच सेशन में स्कूल से निकाले जाने से परेशान शिक्षक ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा-पीएम और सीएम घरवालों को हिम्मत देना

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 27, 2023, 7:59 AM IST

औरैय्या में एक शिक्षक ने स्कूल से निकाले जाने से परेशान होकर जान दे दी. सुसाइड नोट में शिक्षक ने बिना किसी अल्टीमेटम के निकाले जाने का आरोप लगाते हुए पीएम और सीएम से घरवालों को हिम्मत देने की मांग की.

Etv bharat
Etv bharat

पुलिस ने दी यह जानकारी.

औरैयाः जनपद के एक प्रतिष्ठित स्कूल से नौकरी से निकाले जाने से नाराज शिक्षक ने जान दे दी. मरने से पहले शिक्षक ने एक सुसाइड नोट लिखा था जो पुलिस ने बरामद कर लिया है. शिक्षक ने सुसाइड नोट में स्कूल में परेशान करने और बिना किसी अल्टीमेटम के निकाले जाने की बात कही है. साथ ही अपनी गरीबी का हवाला देते हुए मौत के बाद प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से घर आकर परिवार को ढांढस बंधाने की बात भी लिखी है. पुलिस ने शिक्षक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दरअसल, कन्नौज जिले के छिबरामऊ के मोहल्ला भेनपुरा नई बस्ती के निवासी प्रवीण कुमार जिले के एक प्रतिष्ठित स्कूल में गणित के टीचर थे. प्रवीण ने बीती रात जान दे दी. पुलिस ने उनका शव बरामद कर लिया है. उनकी जेब से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है.

सुसाइड नोट में प्रवीण ने लिखा है कि स्कूल से उन्हें बीच सेशन में निकाल दिया गया है. ऐसे में वह कहां जाएं. साथ ही प्रवीण ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए पीएम और सीएम से परिवार को हिम्मत देने की मांग की है. साथ ही शिक्षक ने आरोप लगाया कि उन्हें कई दिनों से परेशान किया जा रहा था. बता दें कि शिक्षक जिस स्कूल में पढ़ाते थे वह स्कूल पहले भी चर्चा में रहा है. स्कूल में मासूमों को बेरहमी से पीटने और छेड़छाड़े जैसे मामले सामने आए थे.

इस बारे में सीओ महेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि बीती रात एक युवक के आत्महत्या की सूचना मिली थी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त कराई. सुसाइड नोट मिला है. उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले में विधिक कार्रवाई प्रचलित है.

ये भी पढ़ेंः 20 साल पहले मरा हुआ व्यक्ति राम मंदिर को दान में देगा एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ेंः हजारों युवाओं को राहत : यूपी पुलिस भर्ती की आयु सीमा में तीन वर्ष की मिलेगी छूट, सीएम योगी ने दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details