उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया में अखिलेश यादव बोले, मुख्यमंत्री से कुछ भी पूछो उन्हें दिखता सिर्फ और सिर्फ तमंचा है

By

Published : May 7, 2023, 8:54 PM IST

औरैया जिले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा.

etv bharat
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

औरैयाः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को जनपद के दिबियापुर व बिधूना नगर पंचायत के प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया. दिबियापुर नगर पंचायत से प्रत्याशी विपिन गुप्ता के समर्थन में गेस्ट हाउस में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ है कि इस चुनाव को सरकार के दिग्गज नेता हेलीकॉप्टर लेकर क्षेत्र में उतरे हैं.

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 'जब देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे तो उन्होंने प्रदेश की राजधानी में कूड़े के निस्तारण के लिए कारखाना लगवाया था और लोगों से कहा था कि इस कूड़े से बिजली बन जाएगी. तमाम प्रयासों के बाद वो कारखाना शुरू नहीं हो सका. फिर, जब एक पत्रकार साथी ने वहां जाकर इंजीनियरों से ये पूछा कि ये कूड़े का कारखाना अभी तक शुरू नहीं हुआ कारण है तो इंजीनियरों ने जवाब दिया कि कूड़े की गुणवत्ता सही नहीं है. इसलिए ये कूड़ा हटाने का चुनाव है, गंदगी हटाने का चुनाव है. अगर गंदगी रहेगी तो बीमारी फैलेगी परेशानी आएगी'.

इसके साथ ही उन्होंने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव में प्रदेश के मुख्यमंत्री को घूम-घूमकर सिर्फ एक ही बात याद आ रही. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले 'मैं सुन रहा था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कह रहे तमंचा हाथ में दिया है. कोई मुख्यमंत्री से रोजगार के बारे में पूछे तो तमंचा, महंगाई के बारे मे पूछे तो तमंचा, उन्हें सिर्फ तमंचा दिख रहा है. जबकि आज कल नौकरी और रोजगार की ज्यादा आवश्यकता है. इसके साथ ही हमारे सड़क, नाली साफ हों. गंदगी न हो, टैक्स कम हो, महंगाई कम हो और हमारे किसान खुशहाल हों'.

अखिलेश यादव ने कहा कि जहां ये सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बोल रही थी. बताओ आज कितने किसानों की आय दोगुनी हो गयी. जनता बीजेपी को हटाना चाहती है. बीजेपी ने जनता को महंगाई दी है, बेरोजगारी दी है और जितने वादे जनता से किये थे सब झूठे निकले. इसलिए इस चुनाव में बीजेपी के खिलाफ जनता दिखाई दे रही है. बीजेपी सरकार में महिला सम्मान के मामले में उन्होंने कहा कि जो सरकार मां-बेटी को जिंदा जला दें और जहां नाव के अंदर महिला का बलात्कार हो जाये, छेडख़ानी हो जाए तो महिला का सम्मान कहां है.

पढ़ेंः संजय निषाद बोले, देश में भगवान राम और बजरंगबली का नारा नहीं लगाएंगे तो क्या अल्लाह हू अकबर बोलेंगे..

ABOUT THE AUTHOR

...view details