उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

औरैया: पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल

By

Published : Sep 18, 2020, 8:00 AM IST

Updated : Sep 18, 2020, 10:46 AM IST

यूपी के औरैया में पूर्व पशु चिकित्सा अधिकारी की हत्या में शामिल 25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है. इस दौरान एक सिपाही भी घायल हो गया है. घायल बदमाश और सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल
पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल

औरैया: 9 सितंबर को दिबियापुर बाईपास रोड के समीप निवासी व्यापारी एवं पूर्व पशु चिकित्सा अधिकारी कैलाश नारायण दीक्षित की ईटों से कुचलकर हत्या कर दी गई थी. जिसमे परिजनों द्वारा पांच लोगों को आरोपी बनाया गया था. पुलिस ने उसमें से 3 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अन्य की तलाश जारी थी. शुक्रवार की सुबह जब पुलिस दबिश देने के लिए जा रही थी. उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि जलोखर-पन्हर रोड पर कोई आरोपी भागने की फिराक में है. उसी दौरान एक कार पुलिस को आती हुई दिखाई दी. पुलिस टीम के द्वारा कार का पीछा किया गया. जिसमें कार सवार युवक द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी गई. आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने जवाबी फायरिंग की. जिसमें भाग रहे आरोपी के पैर में गोली लगने से घायल हो गया. साथ ही एक सिपाही भी जख्मी हुआ है. पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां से आरोपी को रेफर कर दिया गया.

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल.

पुलिस मुठभेड़ में बदमाश गिरफ्तार
घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया की पूर्व पशु चिकित्सा अधिकारी के हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस दबिश देने के लिए जा रही थी. उसी दौरान सूचना मिली की घटना का मुख्य आरोपी पाठक उर्फ सुधीर शुक्ला जलोखर-पन्हर रोड से भागने की फिराक में है. इस पर पुलिस ने घेराबंदी की और बदमाश की गाड़ी को रोकने की कोशिश की. जिस पर पाठक उर्फ सुधीर शुक्ला ने पुलिस की गाड़ी पर ही फायरिंग करना शुरू कर दिया. जिसमें एक गोली पुलिस की गाड़ी में लगी, और एक सिपाही सुमित भी घायल हुआ. अपने बचाव में पुलिस ने भी बदमाश पर फायर करना शुरू कर दिया. जिसमें एक गोली बदमाश के पैर में लगी और वह घायल हो गया. पुलिस ने सिपाही व बदमाश दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बदमाश सुधीर शुक्ला को रेफर कर दिया गया.

इसके साथ ही उन्होंने बताया किसुधीर शुक्ला नाम बदलकर कई जगह पर कई हत्याओं में शामिल है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सुधीर शुक्ला पर पुलिस अधीक्षक की ओर से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. मुठभेड़ के दौरान इंस्पेक्टर क्राइम शशांक राजपूत, एसपी पीआरओ राजदेव प्रजापति, इंडियन आयल चौकी प्रभारी कालीचरण व नारायणपुर चौकी प्रभारी सुधीर भारद्वाज भी मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 18, 2020, 10:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details