उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार युवकों को मारी टक्कर, दो की मौत

By

Published : Aug 17, 2021, 1:01 PM IST

सड़क दुर्घटना

अमरोहा जिले के सैदनगली थाना क्षेत्र के भीकनपुर गांव के पास एक तेज रफ्तार कार ने दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी. टक्कर लगने से बाइक सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए आगे की कार्रवाई में जुटी है.

अमरोहा: जिले के सैदनगली थाना इलाके में एक तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल दोनों युवकों को अस्पताल में भर्ती कराया. इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

जिले के थाना सैदनगली इलाके के भीकनपुर के पास का है. जहां गांव रूपा नागल निवासी लोकेश पुत्र भगवत और हसनपुर थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी के निवासी मोहित पुत्र हरिद्वारी दोनों बाइक से घर की तरफ जा रहे थे. तभी थाना सैदनगली क्षेत्र के भीकनपुर के पास तेज रफ्तार कार ने सामने से दोनों बाइक सवारों को टक्कर मार दी. जिसमें बाइक सवार दोनों युवको की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना के बाद आरोपी ड्राइवर कार को घटनास्थल पर ही छोड़ मौके से भाग निकला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को सीएचसी हसनपुर भेजा जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया. पुलिस ने दोनो शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की कार्रवाई में जुटी है.

यूपी में हर घंटे सड़क दुर्घटनाओं में औसतन तीन लोगों की होती हैं मौतें

उत्तर प्रदेश में तेज रफ्तार का कहर जारी है. आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाएं अपने आप में एक बड़ा सवाल खड़ा कर रही हैं कि तमाम नियम कानून के बावजूद सड़क हादसों में हो रही बढ़ोतरी का आखिर क्या कारण है. कुछ आंकड़ें हैं जो चिंता बढ़ाने वाले हैं. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की ओर से गत वर्ष 31 अगस्त को जारी किए गए आंकड़ों पर गौर करें तो सड़क हादसों में होने वाली कुल मौतों का 15 प्रतिशत हिस्सा उत्तर प्रदेश का है. यह एक बड़ी संख्या है. सभी राज्यों में, यूपी ने 2019 में सबसे ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटनाओं में दर्ज की हैं. 2019 में उत्तर प्रदेश में 23,285 लोगों की मौत हुई थी.

वहीं, आवारा पशुओं की एक्सप्रेस वे और राष्ट्रीय राजमार्गों पर बेखौफ आवाजाही और नशे में ड्राइविंग उत्तर प्रदेश में सड़क हादसों में होने वाली मौतों का सबसे बड़ा कारण बनते हैं. यूपी में हर घंटे सड़क दुर्घटनाओं में औसतन तीन लोगों की मौतें होती हैं. यूपी में हर साल 35 हजार सड़क हादसे होते हैं. करीब 22 हजार लोगों की असमय मौत हो जाती है. 71 फीसदी हादसे चालक की लापरवाही से होते हैं. वहीं 37 फीसदी हादसे ओवर स्पीड से होते हैं.

इसे भी पढ़ें-पुलिस की पिटाई से वृद्ध की मौत का आरोप, ग्रामीणों ने थाने पर किया पथराव

ABOUT THE AUTHOR

...view details