उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा: बालक सहित युवक गंगा नदी में डूबे, 3 घंटे बाद मिला शव

By

Published : Oct 16, 2020, 6:54 PM IST

यूपी के अमरोहा में गंगास्नान के दौरान गहरे पानी में डूबने से बालक सहित एक युवक की मौत हो गई. गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों के शव निकाले. परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया.

हादसे के बाद गंगा नदी के किनारे जुटी स्थानीय लोगों की भीड़.

अमरोहा:हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव धौरिया-बिड़ला बंदे पर गंगास्नान के दौरान गहरे पानी में डूबकर बालक सहित युवक की मौत हो गई. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से तीन घंटे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को बाहर निकाला. घटना की जानकारी होते ही मृतकों को परिजनों में कोहराम मच गया.

थाना क्षेत्र के गांव तिगरिया खादर निवासी अजय (40 वर्ष) पुत्र ख्यालीराम, अर्जुन व उसका पुत्र हिमांशु (8 वर्ष) शुक्रवार सुबह बाइक से अमावस्या पर गंगास्नान करने धौरिया बिलड़ा स्थित बंदे पर गए थे. वहां करीब 8-10 अन्य लोग भी गंगास्नान कर रहे थे. घाट पर पहुंचते ही अजय ने हिमांशु को अपने कंधे पर बैठाया और गंगास्नान करने लगा. इसी बीच हिमांशु का पिता अर्जुन गंगास्नान के लिए कपड़े उतार ही रहा था, तभी अचानक अजय गहरे पानी में चला गया. हिमांशु भी उसके कंधे से नीचे गिर गया. दोनों गहरे पानी में बचाव की पुकार लगाते हुए हाथ-पैर मारने लगे. दोनों को डूबता देख आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचाया.

अर्जुन दोनों को बचाने के लिए गंगा में कूदा, लेकिन उन्हें बचा नहीं सका. देखते ही देखते दोनों पानी में डूब गए. मौके पर भीड़ जमा हो गई. उन्ही में से किसी ने पुलिस व गोताखोरों को सूचना दी. मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने दोनों की तलाश शुरू की. दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव बाहर निकाले जा सके. पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा भरा. हालांकि परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया. पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details