उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डॉक्टर की लापरवाही से गई प्रसूता की जान, गुस्साए लोगों ने अस्पताल में लगाया ताला

By

Published : Aug 11, 2021, 5:42 AM IST

डॉक्टर की लापरवाही से गई प्रसूता की जान

अमरोहा जनपद में डॉक्टरों की लापरवाही से एक महिला की प्रसव के दौरान मौत हो गई. महिला की मौत से गुस्साए लोगों ने अस्पताल के सामने शव रखकर हंगामा किया.

अमरोहा :जनपद में डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव से दौरान एक महिला की मौत हो गई. मामला आदमपुर थाना क्षेत्र के ढबारसी गांव का है, जहां मंगलवार को प्रसूता की मौत हो गई है. महिला की मौत के परिजनों ने जमकर हंगामा किया और अस्पताल के गेट पर ताला लगा दिया. महिला कि मौत से गुस्साए परिजनों अस्पताल के सामने शव रखकर उझारी-ढवारसी मार्ग को लगभग 3 घंटे तक जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया.

मिली जानकारी के अनुसार, आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव ढवारसी निवासी नरगिस अपनी पत्नी बसीम को इलाज के लिए पास के ही एक नर्सिंगहोंम में लेकर गया था. नर्सिंगहोम में डॉक्टरों की लापरवाही से एक महिला बसीम की मृत्यु हो गई. मृतक के परिजनों ने बताया, कि नरगिस की पत्नी बसीम को प्रसव पीड़ा हुई थी, तो उसे इलाज के लिए कस्बे के ही नर्सिंगहोंम में लेकर आए थे. अस्पताल में प्रसूता ने एक लड़के को जन्म दिया.

डॉक्टर की लापरवाही से गई प्रसूता की जान

प्रसव के दौरान महिला का काफी खून बह गया, तो अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया. हायर सेंटर में महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. नोडल अधिकारी डॉक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रसूता की मौत की सूचना पर मानसी हेल्थ केयर सेंटर को सील कर दिया गया है. पूर्व में यह अस्पाताल रजिस्टर था, अब यह रजिस्टर्ड नहीं है.

अधिकृत लोगों के द्वारा उसे कोई चिकित्सा लाभ नहीं दिया गया है. जांच में जो तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके आधार पर मुकदमा मुकदमा पंजीकृत कराकर कार्रवाई की जाएगी. वहीं अमरोहा के सीएमओ डॉक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जितने भी झोलाछाप अथवा बिना पंजीकृत नर्सिंगहोंम संचालित हो रहे हैं. सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- शर्मनाक: भट्टी पर काम के दौरान झुलसा श्रमिक, फैक्ट्री मालिक ने काम से निकाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details