उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए शिकोहाबाद-नसीरपुर मार्ग पर भारी वाहन बैन

By

Published : Jul 18, 2022, 4:14 PM IST

सावन के महीने में अगर आप कोई भी भारी वाहन लेकर फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद शहर से आगरा जनपद के कस्बा बाह या फिर धार्मिक नगरी बटेश्वर जाना चाहते है तो इस खबर को जरुर पढ़ ले.

etv bharat
वाहनों का प्रवेश वर्जित

अमरोहा: सावन के महीने में अगर आप कोई भी भारी वाहन लेकर फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद शहर से आगरा जनपद के कस्बा बाह या फिर धार्मिक नगरी बटेश्वर जाना चाहते हैं, तो इस खबर को पढ़ ले. फिरोजाबाद जिला प्रशासन ने शिकोहाबाद-नसीरपुर रोड पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. कांवड़ियों को किसी तरह की तकलीफ न हो या फिर उनके साथ कोई हादसा न हो इस लिए यह फैसला लिया गया है.

इसे भी पढ़े-कांवड़ियों को करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

दरअसल, अमरोहा जनपद में कांवड़ियों के साथ हुए हादसे के बाद यह फैसला लिया गया है. बता दें कि आगरा जनपद की प्रसिद्ध धार्मिक नगरी जिसे ब्रज की काशी भी कहा जाता है. यहां भगवान भोले नाथ का पौराणिक महत्व का मंदिर है. इस मंदिर में आसपास के जनपदों के हजारों की संख्या में कांवड़ियों द्वारा शिवलिंग पर गंगा जल चढ़ाया जाता है. बटेश्वर जाने के लिए शिकोहाबाद-नसीरपुर मार्ग ही एकमात्र प्रमुख रूट है.

एसएसपी द्वारा जो व्यवस्था की गयी है, उसके मुताबिक पूरे सावन मास में नसीरपुर से शिकोहाबाद तहसील तिराहे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा.सावन मास में प्रत्येक रविवार व सोमवार को थाना शिकोहाबाद क्षेत्रान्तर्गत एटा चौराहा से तहसील तिराहे तक सभी प्रकार के भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. साथ ही एटा तिराहे से तहसील तिराहे तक सभी चार पहिया वाहनों का प्रवेश भी वर्जित रहेगा.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत

ABOUT THE AUTHOR

...view details