उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा: स्वास्थ्य विभाग के दावों की खुली पोल, ग्रामीण क्षेत्र में नहीं पहुंच पा रही स्वास्थ्य सेवाएं

By

Published : Sep 28, 2021, 8:07 PM IST

अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खुलती नजर आ रही है. स्वास्थ्य सेवाएं ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रही है. ईटीवी भारत ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर हकीकत जानने की कोशिश तो नतीजे चौकाने वाले मिले.

मरीज परेशान.
मरीज परेशान.

अमरोहा:मौसमी बीमारी वायरल व डेंगू का कई जनपदों में कहर देखने को मिल रहा है. अगर बात की जाए अमरोहा जिले की तो यहां 18 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई. वहीं, डेंगू से 1 व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है. सीएम योगी लगातार अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं कि जमीनी स्तर पर जाकर जायजा लें और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर डेंगू से बचने का उपाय बताएं. इसके लिए टीम गठित करें. अमरोहा में स्वास्थ्य विभाग वैसे तो बड़े-बड़े दावे करता नजर आता है लेकिन जब इन दावों की हकीकत जानेंगे तो तो चौंकाने वाला सच सामने आएगा.

अमरोहा जनपद की धनौरा तहसील में ईटीवी भारत की टीम जब स्वास्थ्य विभाग की हकीकत जानने निकली तो धनोरा तहसील में आने वाले गांव सीसोवाली, टिकोवाली, जाटोंवाली में पहुंची और जब ग्रामीणों से इसके बारे में पूछा गया तो ग्रामीणों का साफ-साफ कहना है कि यहां पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से न कोई टीम आई है और न ही किसी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता गांव में आए हैं. अगर गांव की बात की जाए तो इस बारिश के मौसम में इन खादर क्षेत्र के गांवों में जलभराव रहता है जिसके कारण मच्छर पैदा होते हैं. वह इस समय गांव मे बीमारी की बात की जाए तो गांव में काफी वायरल बुखार के मरीज हैं और शहर दूर होने के कारण यह झोलाछाप से इलाज कराने के लिए मजबूर हैं.

जानकारी देते सीएमओ संजय अग्रवाल.

सीएमओ संजय अग्रवाल ने बताया कि वे गांव-गांव जाकर जांच कर रहे हैं. आप के माध्यम से हमें पता चला है कि ऐसे ग्रामीण क्षेत्र हैं. जिनमें अभी स्वास्थ्य सेवाएं नहीं पहुंच पा रही हैं. उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा.



इसे भी पढ़ें-अलीगढ़ में मृत पाई गई चार साल की दलित लड़की के परिवार को मिले न्याय : मायावती

ABOUT THE AUTHOR

...view details