उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमरोहा में तोड़ा गया बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का बोर्ड

By

Published : Oct 24, 2021, 6:49 PM IST

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का बोर्ड

यूपी के अमरोहा में बाबा साहब का बोर्ड तोड़ने से एससी समाज के लोगों में रोष का माहौल फैल गया है.इस घटना के बाद लोगों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन भी किया.

अमरोहा: जिले के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव भीमा ठीकरी में असामाजिक तत्वों ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के बोर्ड को उखाड़कर फेंक दिया. जिसके बाद दलित समाज में रोष व्याप्त हो गया. उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से पूरे मामले की जांच करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

ये घटना बीती रात हुई इस घटना के बाद दलित समाज में रोष व्याप्त हो गया. गांव के लोगों ने प्रदर्शन किया. गांव के प्रधान राजबीर ने बताया कि उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी है. इस दौरान उन्होंने मांग की कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई हो और दलित समाज के मसीहा के बोर्ड को उखाड़कर करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए. कई घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर जाकर देखा जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है.

कुछ दिन पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
बता दें कि लगभग 20 दिन पहले हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव धोरिया ऐतमाली व फूलपुर में बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया था. इसके बाद पुलिस ने फूलपुर गांव के कुछ लोगों को जेल भेजा था. मगर गांव धौरिया ऐतमाली में हुई घटना में संलिप्त लोगों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसमें भी लोग पुलिस की लापरवाही पूरी तरह से देखने को मिल रही है.

इसे भी पढ़ें-पुलिस हिरासत में मौत: आजाद समाज पार्टी अध्यक्ष चंद्रशेखर ने की सीबीआई जांच की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details