उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM Narendra Modi और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की अमरोहा के चित्रकार ने बनाई 12 फीट ऊंची पेंटिंग

By

Published : Feb 1, 2023, 9:54 PM IST

अमरोहा के चित्रकार जुहैब खान ने 2023 के आम बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री सीतारमण की 12 फीट ऊंची पेंटिंग बनाई है. चित्रकार का कहना है कि बेहतर बजट की उम्मीद के साथ यह पेंटिंग बनाई गई है.

2023 के आम बजट पर पेंटिंग
2023 के आम बजट पर पेंटिंग

2023 के आम बजट पर पेंटिंग

अमरोहा:जिले के एक चित्रकार ने बजट 2023 को लेकर पीएम मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की पेटिंग बनाई. कलाकार का कहना है कि इस पेंटिग बनाने का मकसद किसानों के मुद्दे सरकार को दर्शाना है. क्योंकि किसानों और आम लोगों को बजट से बहुत उम्मीद रहती है. इस 12 फीट ऊंची पेंटिग में चित्रकार ने तीन चित्र बनाए हैं जिसमें पीएम मोदी, मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ हल लिए हुए किसान है. चित्रकार ने पेंटिंग को कोयले से बनाया है.

अमरोहा के चित्रकार जुहैब खान अमरोही कोयले की मदद से अक्सर तत्कालीन मुद्दों पर पेंटिंग बनाते हैं. 2023 के आम बजट पर 12 फीट ऊंची पेंटिंग बनाकर बेहतर बजट की उम्मीद जताई है. क्योंकि लोगों की हमेशा ही आम बजट पर नजर रहती है. चित्रकार जोहेब खान का कहना है कि पेंटिंग में कंधे पर हल रखे किसान के चित्र को इसीलिए बनाया है कि सरकार किसान के मुद्दों की ओर ध्यान दे और बजट में किसान का ध्यान रखे. बजट पर बनी इस पेंटिंग की चर्चा आसपास के जिलों में खूब हो रही है.

चित्रकार जुहैब खान के आगे कहा कि किसानों को इस बजट से उम्मीद है कि आज के बजट में किसान पर खास नजर बनी हुई है. जिसमें बजट किसाने के लिए कृषि यंत्र और अन्य उपकरणों से लैस हो. यह बजट कृषि के क्षेत्र में कुछ नया लेकर आएगा इसी उम्मीद के साथ इस पेंटिंग को बनाया है. चित्रकार जुहैब खान अमरोही की यह कलाकारी सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है. लोग इस पेंटिंग की बहुत प्रशंसा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:दीवार पर 6 फीट की पेंटिंग बनाकर दी Queen Elizabeth द्वितीय को श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details