उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली से रामनगर जा रही बस डिवाइडर से टकराकर पलटी, सात यात्री घायल

By

Published : Jul 31, 2021, 1:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा में नेशनल हाईवे- 9 पर तेज रफ्तार टूरिस्ट मिनी बस डिवाइडर से टकरा कर पलट गई. जिससे बस में सवार सात यात्री घायल हो गये, पुलिस को सूचना मिलने पर महकमे में हडकंप मच गया. आनन-फानन में पहुंचकर पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

दिल्ली से रामनगर जा रही बस डिवाइडर से टकराकर पलटी
दिल्ली से रामनगर जा रही बस डिवाइडर से टकराकर पलटी

अमरोहा:जिले केगजरौला थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे-9 पर मतवाली पुल पर भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां यात्रियों से भरी मिनी टूरिस्ट बस तेज रफ्तार होने के कारण अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा कर पलट गई. चालक के मुताबिक हादसा बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ. मिनी बस में 15 यात्री सवार थे, जिनमें से 7 यात्री घायल (7 people injured) हो गए. हादसे का शिकार हुई बस दिल्ली से रामनगर जा रही थी. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची बस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

शनिवार की सुबह दिल्ली से रामनगर जा रही तेज रफ्तार टूरिस्ट मिनी बस गजरौला नेशनल हाईवे 9 (Gajraula National Highway 9) पर मतवाली पुल के पास डिवाइडर से टकरा गई. जिससे बस में सवार 15 यात्रियों में से 7 यात्री घायल हो गए. हादसे के बाद आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया और वहां पर मौजूद भीड़ ने पुलिस को सूचना दी. जानकारी पाकर आनन-फानन में मौके पर पुलिस पहुंची और सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई यात्री गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. सभी का प्राथमिक उपचार कराने के बाद यात्रियों को रामनगर के लिए भेज दिया गया.

बस डिवाइडर से टकराकर पलटी
बस के चालक मदनलाल निवासी अलीगढ़ ने बताया कि वह दिल्ली से रामनगर को जा रहे था. तभी बाइक को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. इस हादसे में करीब 7 लोग घायल हो गए हैं. बस चालक ने किसी यात्री को ज्यादा चोट न लगने की बात कही है.
बस डिवाइडर से टकराकर पलटी

प्रदेश में नहीं कम हो रहे हादसे

सरकार और प्रशासन के लाख प्रयासों के बाद भी सड़क हादसों पर लगाम नहीं लग पा रही है. पिछले 6 महीने में प्रदेश के कई जिलों में हुए भीषण सड़क हादसों में कई लोगों ने जान गवांई है तो कई अस्पतालों के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है. सड़क हादसे की मूल वजह लोगों का सड़क सुरक्षा के नियमों का न मानना है. बाराबंकी में 28 जुलाई को रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. वहीं 25 जुलाई को सीतापुर में पांच लोगों की मौत सड़क हादसे में हो गई थी. वहीं 8 जुन को कानपुर सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी, मुरादाबाद में 10 की मौत सड़क हादसे में हुई थी.

इसे भी पढ़ें-सड़क हादसों में UP में कितने लोगों की मौत, आंकड़े जान आप भी रह जाएंगे दंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details