उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्नी ने पति पर लगाया तीन तलाक देने का आरोप

By

Published : Feb 23, 2021, 8:04 PM IST

तीन तलाक का मामला.

देश में तीन तलाक कानून बन चुका है, लेकिन गाहे बगाहे तीन तलाक के मामले सामने आ ही जाते हैं. अमेठी जिले में पत्नी ने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है. पत्नी का आरोप है दहेज न मिलने पर पति ने तीन तलाक दिया है.

अमेठी: देश में ट्रिपल तलाक कानून बनने के बाद भी तीन तलाक का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में तीन तलाक का मामला सामने आया है. पीड़िता ने पति और परिजनों पर नगदी मांगने और मारपीट कर जलाने का भी आरोप लगाया है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है.

पति पर दहेज मांग का आरोप

जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस चौकी वारिसगंज के अंतर्गत माहेमऊ निवासी पीड़िता ने शिकायत कर पति मोहम्मद आलम पुत्र निजामुद्दीन माहेमऊ के खिलाफ शिकायती पत्र दिया. पीड़िता ने बताया कि उसके पिता की मौत हो चुकी है, उसकी शादी चाचा और भाई ने मिलकर गांव के ही युवक से की थी. इसमें हैसियत के मुताबिक दान दहेज भी दिया था. पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि पति और उनके परिजनों द्वारा पांच लाख की मांग की जा रही थी. पैसे की मांग पूरी न होने पर पति ने तलाक दे दिया.

पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप

घटना के संबंध में पीड़िता पुलिस चौकी वारिसगंज पहुंची, जहां चौकी प्रभारी पर मामले में कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया है. इस संबंध में चौकी प्रभारी वारिसगंज उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पीड़िता के शिकायत के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता द्वारा पुलिस पर लगाए आरोप पूरी तरह से निराधार है.

मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी पुलिस

अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने बताया कि तीन तलाक का मामला संज्ञान में आया है. पीड़िता की तरफ से तहरीर दी गई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details