उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी हत्यारोपी घायल

By

Published : Mar 4, 2021, 12:03 PM IST

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी हत्यारोपी घायल

यूपी के अमेठी जिले में 25 हजार का इनामी हत्यारोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया. पुलिस को दिए अपने बयान में उसने कहा कि दोस्त ने दोस्ती में उसे दगा दिया, जिस कारण उसने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हत्या का उसे कोई पछतावा नहीं है.

अमेठी: जिले में दिनदहाड़े युवक की हत्या कर फरार हुए 25 हजार के इनामी शातिर बदमाश और पुलिस में मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में शातिर बदमाश आशीष मिश्रा के पैर में गोली लगी, जबकि उसका साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. आशीष के पास से एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. मुठभेड़ में अमेठी कोतवाली में तैनात सिपाही चंदन कनौजिया भी घायल हुए हैं. दो दिन पहले अमेठी कोतवाली क्षेत्र के हथकिला चौराहे के पास आशीष ने अपने साथी के साथ मिलकर अपने जीजा पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर मौत के घाट उतार दिया था और मौके से फरार हो गया था.

घटना के बाद से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था और पुलिस हत्यारों की तलाश में लगातार दबिश दे रही थी. देर रात पुलिस को सूचना मिली कि दोनों हत्यारे अमेठी के अंतू बाईपास की तरफ से कहीं भागने की फिराक में हैं. जिसके बाद हरकत में आई अमेठी कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ने की कोशिश की. अपने को घिरता देख आशीष ने पिस्टल से पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में आशीष के पैर में गोली लगी, जबकि मौके पर अमेठी कोतवाली में तैनात सिपाही चंदन कनौजिया भी घायल हो गया. अंधेरे का फायदा उठाकर आशीष का साथी इनामी बदमाश संजीव पाल मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है.

मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल

मामला संग्रामपुर थाना क्षेत्र के करौंदी गांव से जुड़ा है. जहां के रहने वाले सुधीर श्रीवास्तव की बाजार से घर जाते समय हथकिला बाजार के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद दोनों हत्यारे असलहा लहराते हुए मौके से फरार हो गए थे. घटना के बाद से पुलिस लगातार दोनों की तलाश में जुटी हुई थी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि आशीष अपने साथी के साथ अमेठी कस्बे के अंतू बाईपास की तरफ जा रहा है, जिसके बाद हरकत में आई अमेठी पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन दोनों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में आशीष के पैर में गोली लगी जबकि चंदन कनॉजिया नाम का सिपाही भी जख्मी हो गया. मुठभेड़ के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आशीष का साथी बाइक लेकर मौके से फरार हो गया. पुलिस ने दोनों को अमेठी सीएचसी में भर्ती कराया जहां दोनो का इलाज चल रहा है. इनामी बदमाश के पास से एक पिस्टल और दो जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है.

बहन का ही उजाड़ दिया सुहाग

बता दें कि मड़ौली गांव के रहने वाले आशीष मिश्रा और करौंदी गांव के रहने वाले सुधीर श्रीवास्तव कभी करीबी दोस्त हुआ करते थे और दोनों के परिवार वालों का भी एक दूसरे के घर आना जाना था. घर आने जाने की वजह से सुधीर श्रीवास्तव और आशीष की बहन में प्यार हो गया. धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. जिसके बाद 2015 में सुधीर आशीष की बहन को भगा कर ले गया और दोनों ने जाकर शादी कर ली. शादी के डेढ़ साल बाद सुधीर की पत्नी को एक बेटी पैदा हुई, जिसके बाद दोनों अपने घर वापस आ गए. अपनी बहन के द्वारा अंतरजातीय प्रेम विवाह करने से नाराज आशीष पिछले एक सप्ताह से लगातार अपने साथी के साथ मिलकर सुधीर की रेकी कर रहा था. लेकिन उसे घटना को अंजाम देने का माकूल समय नहीं मिल पा रहा था. एक मार्च की दोपहर सुधीर अपना बैंक पासबुक बनवाने अमेठी कस्बे के बैंक ऑफ बड़ौदा आया हुआ था, जिसके बाद आशीष अपने साथी के साथ उसकी रेकी करने लगा. बैंक से निकलकर सुधीर जब अपने घर जाने लगा तो गांव के पहले ही आशीष ने अपने साथी के साथ मिलकर सुधीर पर हॉकी से ताबड़तोड़ वार किया और जब सुधीर जान बचाने के लिए खेतों की तरफ भागा तो आशीष ने पिस्टल से उसके गले और उसके सिर में गोली मार दी. गोली मारने के बाद आशीष अपने साथी के साथ बाइक से असलहा लहराते हुए फरार हो गया था.

दिनदहाड़े हुई हत्या की सनसनीखेज वारदात से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था और पुलिस लगातार हत्यारों की तलाश में छापेमारी करने लगी थी, जिसके बाद पुलिस ने बुधवार को हत्या का षड्यंत्र रचने के आरोप में आशीष के पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि बीती देर रात आशीष भी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार हो गया. घटना को लेकर आशीष ने कहा कि उसके दोस्त ने दोस्ती में उसे दगा दिया, जिस कारण उसने सुधीर की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हत्या का उसे कोई पछतावा नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details