उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी: 48 घंटे में हत्या का खुलासा, पत्नी ने की थी पति की हत्या

By

Published : Aug 2, 2020, 9:58 PM IST

यूपी के अमेठी जिले में गुरुवार रात एक अधेड़ का शव बाग से बरामद किया गया था. अधेड़ की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

amethi police
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

अमेठी: जिले में रिश्तों को कलंकित कर देने वाली एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां ससुराल में रह रहे 40 वर्षीय अधेड़ की गुरुवार रात धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में बड़े भाई ने मृतक की पत्नी और मामा के लड़के के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी. उक्त मामले में भाई की तहरीर पर जामो थाना पुलिस जांच कर रही थी.

48 घंटे में हत्या का खुलासा
पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि लखना बसन्तपुर में हुए हत्या के मामले में पत्नी ही पति की हत्या करने में शामिल थी. थाना प्रभारी जामो ने मुकदमा अपराध संख्या 301/ 20 धारा 302, 34 भादवि में वांछित, मुन्ना यादव उर्फ घनश्याम यादव, संजू यादव पत्नी श्रीनाथ, रंजन यादव व संदीप रावत को कृष्णानगर चौराहे से गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक के भाई ने लगाया था आरोप
भाई रामउदित ने जामो थाना में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि मेरा छोटा भाई श्रीनाथ 12 वर्ष से अपने ससुराल बसंतपुर थाना जामो में पत्नी संजू और दो पुत्रियों के साथ रहता था. करीब 2 साल से मेरे छोटे भाई और उसकी पत्नी के बीच अनबन चल रही थी. मेरे भाई की पत्नी का अवैध संबंध मुन्ना सुत नारायण ग्राम लगोटीपुर, थाना-शिवरतनगंज, जनपद अमेठी से था. इस वजह से मेरे भाई का उसकी पत्नी से बराबर विवाद चल रहा था. शाम 7 बजे मेरा भाई अपने घर से किसी काम से निकला था. देर रात में मेरे भाई का शव प्राइमरी स्कूल के बगल बाग में पड़ा मिला. भाई ने कहा कि मेरे भाई की पत्नी संजू और मुन्ना ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी है. जामो थाना पुलिस ने भाई की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए अपनी जांच शुरू कर दी थी.

पत्नी ने रची हत्या की साजिश
एसपी दिनेश सिंह ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्ता संजू यादव ने बताया कि मेरा मुन्ना से करीब 2 वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था. मुझे, मेरे प्रेमी मुन्ना से मिलने के लिए मेरा पति रोकता था और मारता-पीटता था. इसलिये उसने, मुन्ना, रंजन यादव, संदीप के साथ मिलकर अपने पति श्रीनाथ को जूनियर हाई स्कूल बसन्तपुर के पास बाग में ले जाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details