उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छिनैती कर चलाते थे अपना खर्च, गिरफ्तार हुए तो पुलिस रह गई सन्न

By

Published : Mar 3, 2021, 3:57 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

अमेठी पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने एक अन्तर्जनपदीय शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 4 लाख की कीमत के एन्ड्रॉयड फोन और 600 रुपये बरामद किया है.

अमेठी: जिले की कमरौली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक अन्तर्जनपदीय शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. मंगलवार शाम कमरौली थानाध्यक्ष शिवाकान्त पाण्डेय मय हमराह चेकिंग कर रहे थे. तभी मुखबिर से सूचना मिली कि बाइक पर सवार अभियुक्त अभिषेक सिंह पुत्र समर बहादुर सिंह जो कि बाराबंकी जिले का रहने वाला है, वो अंग्रेजी शराब के ठेके के पास मौजूद है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. जबकि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला.

तमंचा और कारतूस भी बरामद

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमेठी दिनेश सिंह ने बताया कि अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा, 12 बोर के 3 कारतूस और प्लास्टिक के झोले से 21 चोरी और लूट के एन्ड्रॉयड मोबाइल फोन जिसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये है. लूट के 600 रुपये बरामद हुआ. इतना ही नहीं, बाइक बिना नम्बर प्लेट की थी. उसके बारे में पूछने और कागज मांगने पर वह कागज नहीं दिखा सका. इसके बाद बाइक को भी जब्त कर लिया गया. अभियुक्त के खिलाफ पुलिस विधिक कार्रवाई में जुट गई है. एसपी दिनेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम को उनकी तरफ से 5000 रुपये का पुरस्कार भी दिया जाएगा. साथ ही दूसरे अभियुक्त को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम गठित कर दी गई है.

तमंचा दिखाकर करते थे छिनैती

पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने भागने वाले का नाम अरुण पुत्र तेजबहादुर उर्फ कट्टू बताया जो कि बाराबंकी का निवासी है. उसने बताया कि 28 फरवरी को वह और उसके साथी अरुण ने हनुमान मन्दिर कठौरा के पास से एक महिला को तमंचा दिखाकर एक मोबाइल और 1800 रुपये छीन लिए थे. इसके अतिरिक्त कमरौली थानाक्षेत्र अंतर्गत नशेमन होटल के सामने दुकान से एक मोबाइल चोरी किया था. अभियुक्त ने कबूल किया कि वह और उसका साथी अरुण दोनों मिलकर मोबाइल की चोरी और छिनैती करते हैं. इसी से अपना खर्च चलाते हैं. बाकी मोबाइलों के बारे में पूछे जाने पर उसने अलग-अलग स्थानों से चोरी और छिनैती के बारे में स्वीकार किया. फिलहाल पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details