उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मकान के विवाद में मासूम की गला रेतकर हत्या, मां गंभीर रूप से घायल

By

Published : Mar 6, 2021, 1:26 PM IST

अमेठी में जमीन विवाद में बच्चे की हत्या

उत्तर प्रदेश के अमेठी में जमीन के विवाद के चलते एक मासूम बच्चे को मौत के घाट उतार दिया गया. परिवारिक मकान के बंटवारे के विवाद में मासूम पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई.

अमेठी: सूबे में हत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अमेठी में शनिवार की सुबह एक मासूम की हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई. पारिवारिक मकान के बंटवारे को लेकर दबंग चाचा ने महिला पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. महिला के विरोध करने पर पास में ही सो रहे मासूम की बांके से काटकर निर्मम हत्या कर दी गई. पुलिस ने गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया और हत्यारों की तलाश में जुट गई है.

पारिवारिक मकान का था विवाद
मामला मुंशीगंज थाना क्षेत्र के देवीचरन का पुरवा गांव का है. जहां का रहने वाला राम विलोम रोजी-रोटी के सिलसिले से अंबाला में रहकर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है. राम विलोम का अपने चाचा सहदेव से पारिवारिक मकान को लेकर काफी पुराना विवाद चला आ रहा है. शुक्रवार की रात राम विलोम का चाचा सहदेव राम विलोम के घर पहुंचा और उसकी पत्नी मालती पर धारदार हथियार से हमला कर दिया.

जानकारी देते क्षेत्राधिकारी गौरीगंज गुरमीत सिंह.

विरोध करने पर चाचा ने पास में ही सो रहे राम विलोम के 9 वर्षीय बेटे धीरज की बांके से गला काटकर हत्या कर दी. मासूम की हत्या की सूचना पर पूरे गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. मौके पर पहुंची मुंशीगंज पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-बीमा के पैसे लेने के लिए अपनी ही पत्नी की हत्या की, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी को पकड़ने के लिए टीम गठित
घायल महिला ने कहा कि वो अपने बच्चे के साथ सो रही थी. तभी चाचा ने बांके से काटकर मेरे बेटे की हत्या कर दी. जब मैंने इसका विरोध किया तो उसने हम पर भी हमला कर दिया. क्षेत्राधिकारी गौरीगंज गुरमीत सिंह ने बताया कि पारिवारिक मकान के बंटवारे को लेकर परिवार में ही महिला को मारा-पीटा गया और उसके बेटे की हत्या हुई है. आरोपी को पकड़ने के लिए एक टीम गठित कर दी गई है और विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details