उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीन के लालच में भतीजों ने बुजुर्ग चाचा को उतारा मौत के घाट

By

Published : Nov 29, 2020, 9:31 PM IST

यूपी के अमेठी में भतीजों ने जमीन के लिए बुजुर्ग चाचा की लाठी-डंडो और धारदार हथियार से पिटाई कर दी. ग्रामीणों ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया जहां बुजुर्ग की मौत हो गई. परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी है.

जमीन के लालच में भतीजों ने बुजुर्ग चाचा को उतारा मौत के घाट
जमीन के लालच में भतीजों ने बुजुर्ग चाचा को उतारा मौत के घाट

अमेठी:जनपद के जामो थानाक्षेत्र से रिश्तों को तार-तार करने का मामला सामने आया है. जमीनी विवाद को लेकर भतीजों ने अपने सगे चाचा की पिटाई कर दी. यही नहीं भतीजों ने लाठी-डंडों और धारदार हथियार से हमला कर चाचा को लहूलुहान कर दिया. पिटाई के बाद आरोपी भतीजे चाचा को घायल अवस्था में छोड़कर फरार हो गई. घायल की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घटनी की सूचना पुलिस को दी. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया जहां घायल ने दम तोड़ दिया.

जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
मिली जानकारी के अनुसार जामो थाने के पर्वतपुर गांव के रहने वाले 60 वर्षीय अविवाहित सूर्यलाल मौर्य अपने भाई राधेश्याम के साथ रहते थे. गांव में आबादी की भूमि को लेकर सूर्यलाल का अपने भाई बाबूराम व रामनेवाज से काफी दिनों से विवाद चल रहा था. शनिवार को गांव संभई और क्षेत्र के कुछ संभ्रांत लोगों ने पंचायत कर दोनों पक्षों में समझौता कराया था. समझौते से असंतुष्ट भतीजे ओमप्रकाश, गंगाराम व संगम ने संभई से वापस आते समय रास्ते में सूर्यलाल पर धारदार हथियार व लाठी-डंडों से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया और मौके से फरार हो गए.

इलाज के दौरान हुई मौत
चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मामले की सूचना परिजनों और पुलिस को दी. घायल सूर्यलाल को ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया. घायल सूर्यलाल को परिजन ट्रामा सेंटर लेकर जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई. सूर्यलाल की मौत के बाद शैलेंद्र कुमार मौर्य ने थाने में ओमप्रकाश, गंगाराम व संगम के खिलाफ तहरीर दी है.

गांव में भारी पुलिस बल तैनात
केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया है. गांव में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. सूर्यलाल की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस मामले की जांच के साथ आरोपियों की तलाश में टीमें बनाकर दबिश दे रही है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. तीन नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसमें से एक आरोपी ओमप्रकाश को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बाकी दोनों आरोपियों की तलाश जारी है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

दयाराम, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details