उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता शिवपाल यादव बोले- राहुल गांधी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का निर्णय शीर्ष नेतृत्व करेगा, जनता स्मृति ईरानी को हराएगी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 10, 2023, 8:02 PM IST

सपा नेता शिवपाल यादव (Shivpal Yadav India Alliance) रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेठी पहुंचे. इस दौरान इंडिया गठबंधन, लोकसभा चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की.

अमेठी पहुंचे सपा नेता शिवपाल सिंह यादव.
अमेठी पहुंचे सपा नेता शिवपाल सिंह यादव.

अमेठी पहुंचे सपा नेता शिवपाल सिंह यादव.

अमेठी :समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव रविवार को अमेठी में पूर्व कैबिनेट मंत्री के बेटे के वैवाहिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर मीडिया से बातचीत की. कहा कि बीजेपी को हराने के लिए ही इंडिया गठबंधन बना है. आगामी लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन यूपी में बहुत मजबूती से लड़ेगा. समाज का हर वर्ग सपा को सपोर्ट कर रहा है. समाजवादी पार्टी यूपी में बीजेपी को हराने के लिए सक्षम है.

इंडिया गठबंधन बीजेपी को हराकर भेजेगा :शिवपाल यादव ने कहा कि अमेठी में सपा का उम्मीदवार होगा या इंडिया गठबंधन का होगा यह शीर्ष नेतृत्व तय करेगा. अमेठी से इस बार बीजेपी को इंडिया गठबंधन हराकर भेजेगा. अमेठी से कौन उम्मीदवार होगा, अभी इस पर विचार-विमर्श होगा, उसके बाद प्रत्याशी भी उतारा जाएगा. बीजेपी को हराने के लिए बना इंडिया गठबंधन मजबूत है. आकाश आनंद को बसपा की बागडोर सौंपने पर कहा कि उनको हमारी शुभकामनाएं हैं. सपा नेता ने कहा कि अल्पसंख्यक, पिछड़ा, दलित सभी सपा को सपोर्ट कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को हराने में सक्षम है. हमारी राय है कि इंडिया गठबंधन मिलकर भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करें. समय पर तय हो जाएगा कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा.

स्मृति ईरानी क्या कर रहीं हैं, ये सभी को पता है :सपा नेता ने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार और नेताजी की सरकार में हमने जितना काम किया है, उतना कोई भी सरकार नहीं कर पाई. कांग्रेस सांसद के घर करेंसी बरामद होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा अभी तक जो भी है सामने आ रहा है. ऐसे मामले केवल विपक्ष के यहां ही दिखाई देते हैं. सत्ता पक्ष के यहां नहीं दिखाई देंगे. सत्ता पक्ष के नेताओं के यहां भी बहुत करेंसी है. वहां कोई नहीं जाता. सपा नेता ने कहा कि इंडिया गठबंधन तय करेगा की किसके चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा. गठबंधन में बहुत से चेहरे हैं. बहुत पुराने चेहरे हैं, अनुभवी लोग हैं. समय पर सब सामने आ जाएगा. कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी में क्या कर रहीं हैं, यह यहां के लोगों को पता है. माहौल तो यही है कि यहां की जनता उनको हराकर भेजेगी. राहुल गांधी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने का निर्णय शीर्ष नेतृत्व करेगा. सपा नेता ने युवा सपा नेता जय सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की.

यह भी पढ़ें :वेस्ट यूपी में लोकदल की सक्रियता के क्या हैं सियासी मायने, राष्ट्रीय लोकदल पर इसका कितना पड़ेगा प्रभाव ?, पढ़िए डिटेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details