उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 58 जोड़ों ने लिए सात फेरे, ये आरोप भी लगे

By

Published : Jun 10, 2022, 3:34 PM IST

अमेठी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 58 जोड़ों ने सात फेरे लिए. इस मौके पर आयोजन की जिम्मेदारी संभाल रहे अफसरों पर आरोप भी लगे.

Etv bharat
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 58 जोड़ों ने लिए सात फेरे, ये आरोप भी लगे

अमेठीः मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में शुक्रवार को 58 जोड़ों ने सात फेरे लिए. बताया गया कि समारोह में 61 जोड़ों की शादी होनी थी, आरोप लगे कि तीन जोड़ों की शादी कागजों पर ही करा दी गई. यह भी आरोप लगे कि सामूहिक विवाह में नाबालिग और पहले से शादीशुदा जोड़ों की शादी भी करा दी गई है. हालांकि इसे लेकर अभी तक किसी अफसर ने कोई सफाई नहीं दी है.

सपा विधायक के प्रतिनिधि ने कहा कि पूरे मामले में अफसरों की लापरवाही नजर आ रही है. उच्चाधिकारियों को फोन कर मामले की जांच करवाने की मांग करूंगा. बताया गया कि जिले में 175 जोड़ों का सामूहिक विवाह होना है. इसमें भेटुआ ब्लॉक में 61 जोड़ों की शादी होनी थी. आरोप है कि इस सामूहिक विवाह में 58 जोड़ों की ही शादी हुई.

सपा विधायक प्रतिनिधि और भाजपा नेता यह बोले.

यहीं नहीं इस समारोह में कई नाबालिग और पहले से शादीशुदा जोड़ों की शादी कराई गई है. इस बारे में भाजपा नेता ने कहा कि समाज कल्याण विभाग द्वारा 61 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया जा रहा है. नाबालिग जोड़ों के विवाह पर उन्होंने कहा कि सबका सत्यापन हुआ है. जो जोड़े रह गए हैं उनकी शादी कराई जाएगी.


वहीं, सपा विधायक के प्रतिनिधि का आरोप है कि कई जोड़े ऐसे है जिनकी पहले से शादी हो चुकी है. कुछ ऐसे जोड़े हैं जो नाबालिग हैं जिनकी शादी आज करवाई जा रही है. इस मामले में अफसरों की लापरवाही सामने आई है. अफसरों से इसकी शिकायत की जाएगी. जांच की मांग की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details