उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अम्बेडकरनगरः डॉक्टर के घर हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, 76 लाख बरामद

By

Published : Oct 6, 2020, 6:57 PM IST

अंबेडकरनगर के टांडा में डॉक्टर दम्पत्ति के घर से हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मंगलवार को एसपी ने बताया कि इस चोरी के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं इनकी निसानदेही पर 76 लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं.

etv bharat
गिरफ्तार

अम्बेडकरनगरः टाण्डा में डॉक्टर दम्पत्ति के घर से एक माह पूर्व हुई चोरी का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया. पुलिस ने चोरी हुआ 76 लाख रुपये बरामद कर लिया और चोरी में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इसमे एक महिला भी शामिल है जो डॉक्टर के यहां सफाई का कार्य करती है.

अम्बेडकरनगर के टाण्डा में डॉ. राजेश्वर यादव और उनकी पत्नी डॉ. मनीषा यादव सागर हॉस्पिटल चलाते हैं. 31 अगस्त को अपना जन्मदिन मनाने के लिए लखनऊ गए थे और इसी रात को उनके घर मे चोरी हो गई. उनके पिता ने कोतवाली में तहरीर दी कि उनके घर में बैग में रखा पैसा और जेवरात चोरी हो गया. जिस पर पुलिस ने छानबीन शुरू किया.

एक शातिर चोर जो पहले भी चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है उसको पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताक्ष की तो मामला खुल गया. उसने बताया कि अमीना जो कि डॉक्टर के यहां सफाई कर्मी थी और गुफरान जो उनके घर काम करता था दोनों को डॉक्टर के घर की हर गतिविधि की जानकारी रहती थी. इन दोनों ने बताया कि आज डाक्टर और पत्नी लखनऊ जा रहे हैं. इसके बाद इसने अपने तीन अन्य दोस्तों के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया. पुलिस इनकी निशान देही पर 76 लाख रुपये बरामद कर लिए हैं. इनके पास से तमंचा और 2 चाकू भी बरामद हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details