उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज की मांग पूरी न होने पर बहू पर किया टॉर्चर, पीड़िता ने यूं लगाई न्याय की गुहार

By

Published : Dec 24, 2022, 8:35 PM IST

Updated : Dec 24, 2022, 8:54 PM IST

अलीगढ़ में एक महिला का रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों पर हत्या की कोशिश करने का आरोप लगा रही है. वहीं, पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी है.

दहेज की मांग
दहेज की मांग

अलीगढ़: जनपद में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें घायल विवाहिता अपने ससुरालियों पर जान से मारने का आरोप लगा रही है. घायल विवाहिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों पर हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाया है. महिला का इलाज मेडिकल कॉलेज में हो रहा है. वहीं, पुलिस क्षेत्राधिकारी खैर आर के सिंह सिसौदिया ने मामले की जांच के निर्देश दे दिए है. हालांकि ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

सोशल मीडिया पर विवाहिता साहिबा का रोते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उसने अपने ससुराल पक्ष पर दहेज में चार पहिया गाड़ी नहीं मिलने पर जान से मारने का आरोप लगाया है. साहिबा की शादी 3 साल पहले सिकंदराबाद के फरमान से हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष दहेज से संतुष्ट नहीं था. चार पहिया गाड़ी की मांग करके आए दिन साहिबा को मारपीट, गाली-गलौज करके मानसिक - शारीरिक रूप से उत्पीड़न किया जाने लगा. कई बार साहिबा को घर से निकाला. लेकिन सामाजिक दबाव में फिर रख लिया. इस वैवाहिक संबंध से साहिबा को दो बेटे पैदा हुए, फिर भी ससुराल पक्ष का रवैया नहीं बदला. दहेज की मांग को लेकर साहिबा का उत्पीड़न किया जाने लगा.

आरोप है कि, 4 दिन पहले साहिबा का छोटा बेटा बीमार हो गया. उसे दौरे पड़ने लगे. साहिबा को फरमान ने मारा-पीटा. ससुर हाकमीन ने जैएनन मेडिकल कॉलेज में लाकर भर्ती करा दिया और छोड़कर ससुर भाग गया. इसके बाद मायके पक्ष वाले मेडिकल कॉलेज पहुंचे. तब सारी बात मालूम हुई. आरोप है कि इस मामले में खैर क्षेत्राधिकारी को शिकायती पत्र भी दिया गया. लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. वहीं, जब विवाहिता का रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो खैर क्षेत्राधिकारी आर के सिंह सिसौदिया ने कार्रवाई के निर्देश दे दिए है.

यह भी पढ़ें-मेरठ में ड्रोन कैमरे से होगी अपराधों की निगरानी

Last Updated : Dec 24, 2022, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details